petrol-diesel-price-hike-after-union-budget--in-madhya-pradesh-

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देशभर में 4 मई के बाद से लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों (petrol diesal rate) में बढ़ोतरी देखी जा रही है। पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम आम जनता के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं। वहीं बढ़ते पेट्रोल डीजल ईंधन की कीमतों से ट्रांसपोर्टर (transporters) को भी काफी नुकसान हुआ है। जिसके बाद अब एआईएमटीसी (AIMTC)  ने देशभर में काला दिवस मनाने की तैयारी की है।

दरअसल ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस नई दिल्ली (All India Motor Transport Congress New Delhi) द्वारा परिवहन के हित में और पेट्रोल डीजल के मूल्य में बेतहाशा हो रही वृद्धि को लेकर सोमवार 28 जून को सरकारी नीतियों के विरुद्ध काला दिवस मनाने का आवाहन किया गया। इस दौरान मध्य प्रदेश के परिवहन व्यवसाय से जुड़े लोगों को भी अपने क्षेत्र में काला दिवस मना के विरोध दर्ज करने की अपील की गई है।

Read More: PM Modi सुबह 11:00 बजे करेंगे देश की जनता को संबोधित, रखेंगे महत्वपूर्ण बात

मामले में ऑल इंडिया मोटर ट्रांस्पोर्ट कांग्रेस द्वारा प्रदेश के परिवहन व्यवसाय से जुड़े लोगों को निर्देश दिए गए हैं। एआईएमटीस ने लिखा है कि हमें शांति पूर्वक कोविड की गाईडलाईन का पूर्ण ध्यान रखते हुए AIMTC के आह्वान पर सरकार की मनमानी, हठधर्मिता के खिलाफ 11 बजे ITOTA “ट्रांसपोर्ट भवन” 20, ट्रांसपोर्ट नगर,इन्दौर पर एकत्रित होना है। हमें अपनी अपनी ट्रकों पर, अपनी दुकानों पर व अपने निजी वाहनों पर काले झंडे लगाना है। यथासंभव विरोध में समस्त ट्रक ट्रांसपोर्ट व्यवसायी 28 जुन को अपने अपने बाजुओं पर काला रिबिन बांधे व काला ही शर्ट, टीशर्ट पहनें।

AIMTC के आह्वान है कि हमें एकजुट होकर अपने व्यापार का वर्तमान व भविष्य सुधारने का तो प्रयास करना ही है, साथ ही सरकारी गाईड लाईन को ध्यान में रखते हुए अपनी व अपनों की सुरक्षा का भी पूर्ण ध्यान रखना होगा। AIMTC की मांग है कि पेट्रोल , डीजल मूल्य में बेतहाशा वृद्धि वापस हो, इसके अलावा 6 माह का लोन मोरोटोरीयम दिया जाये, साथ ही RTO भ्रष्टाचार बंद किया जाये, वहीँ बिल में अव्यवाहरिक विसंगती को दुर किया जाये जैसे मुद्दे शामिल हैं।