मध्यप्रदेश में फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष ने की ये अपील

वहीं इससे पहले 27 जनवरी को दिल्ली सहित देश के अन्य हिस्सों में पेट्रोल और डीजल के भाव बढ़े थे।

MP News

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में लगातार दूसरे दिन भी डीजल (diesal) और पेट्रोल (petrol) की कीमतों में उछाल देखने को मिला है। 2 दिन से बड़े पेट्रोल और डीजल के दामों ने ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (transport association) की नजर को अपनी तरफ खींच लिया है। जिसके बाद ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष सी एल मुकाती (C L Mukati) ने डीजल पेट्रोल की महंगाई के खिलाफ विरोध करने और ज्ञापन सौंपने की अपील की है।

मध्य प्रदेश में पिछले 2 दिनों से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं आज लगातार दूसरे दिन डीजल और पेट्रोल में 30-30 पैसे का उछाल दर्ज किया गया है। इसके बाद मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पेट्रोल 94.54 रुपए से बढ़कर 94.85 रुपए प्रति लीटर और डीजल 84.83 लीटर से बढ़कर 85.14 रुपए लीटर पहुंच गया है।

Read More: उमा भारती का सीएम शिवराज को पत्र- गलतफहमी ना पैदा की जाए इसलिए किया ये काम

इसके बाद ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष सीएल मुकाती ने ट्वीट करते हुए कहा है कि आत्मनिर्भर बनने की ओर भारत और व्यापार करने वाले ट्रांसपोर्ट ट्रक मालिक अग्रसर है। जल्द ही पेट्रोल और डीजल की कीमत शतक लगाने वाली है। इसके साथ ही उन्होंने ट्रांसपोर्ट, ट्रक मालिक, बस मालिक, कार, स्कूटर मालिक और बाइक सवारों ,रिक्शा सहित टैक्सी चालकों से ज्ञापन सौंपकर धरना देने की अपील की है।

बता दे कि इससे पहले गुरुवार को भी डीजल और पेट्रोल में 35-35 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी। इसके बाद डीजल और पेट्रोल की कीमतों में भारी उछाल देखने को मिला था। वहीं इससे पहले 27 जनवरी को दिल्ली सहित देश के अन्य हिस्सों में पेट्रोल और डीजल के भाव बढ़े थे। गौरतलब हो कि हर दिन 6 बजे पेट्रोल और डीजल के भाव अपडेट होते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के ग्राहक आरएसपी (RSP) लिख कर 922 499 2249 पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

मध्यप्रदेश में फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष ने की ये अपील