Petrol-Diesal Rate: फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, आम जनता के जेब पर पड़ेगा भार

वही मध्य प्रदेश के कई जिलों में पेट्रोल की कीमत 104 रुपए प्रति लीटर के आगे पहुंच गई है।

MP News

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। घरेलू तेल कंपनी (domestic oil company) ने पेट्रोल और डीजल के दाम (petrol-diesal rate) में एक बार फिर से इजाफा किया है। दरअसल शुक्रवार को पेट्रोल और डीजल के दाम तय किए गए हैं। जिसमें पेट्रोल के दाम 29 पैसे प्रति लीटर जबकि डीजल के दामों में 30 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। बता दें कि इससे पहले गुरूवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया था।

दरअसल नए रेट तय होने के बाद कई शहरों में पेट्रोल की कीमत 100 का आंकड़ा पार कर चुकी है। हैदराबाद-बेंगलुरु सहित मुंबई और मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के कई शहरों में पेट्रोल की कीमत 104 रुपए प्रति लीटर से अधिक पहुंच गई है। वही पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ी कीमतों से आम जनता के जेब पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।

Read More: शिकायतों पर लगेगी लगाम, शासन ने इन्हें सौंपा अध्यक्ष पद का कमान

बता दें कि 4 मई से पेट्रोल और डीजल की कीमतों के दाम बढ़ने शुरू हुए थे। इसके बाद से 23 दिनों में पेट्रोल 5.46 रुपए प्रति लीटर महंगा हो गया है जबकि डीजल के दाम 5.99 रुपए प्रति लीटर बढ़ चुके हैं। पेट्रोल के आज बढ़े हुए दाम के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 95.5 रुपए प्रति लीटर जबकि डीजल 86.75 रुपए पहुंच गया है।

वहीं मुंबई में पेट्रोल 28 पैसा महंगा होकर 102.4 पैसे प्रति लीटर पहुंच गया है। कोलकाता (kolkata) में पेट्रोल 28 पैसे बढ़कर 95.80 रुपए पहुंच गया है। वही मध्य प्रदेश के कई जिलों में पेट्रोल की कीमत 104 रुपए प्रति लीटर के आगे पहुंच गई है।

Read More: पुलिस ने पकड़ा बाइक चोर गिरोह, पूछताछ में बड़े खुलासे की संभावना

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत को देखते हुए हर दिन पेट्रोल और डीजल के दाम तय होते हैं। वही अंतिम सत्र में कुछ गिरावट के बाद क्रूड ऑयल का भाव 0.27 फीसदी कम होकर 70.10 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया था।