ज्यादा मुनाफे के लिए बनाते थे थिनर से जहरीली शराब, 15 आरोपी जेल की सलाखों के पीछे 

मुरैना, संजय दीक्षित। पूरे प्रदेश को हिला कर रख देने वाले मुरैना (Morena) जिले के छैरा जहरीली शराब (Poisonous Liquor) कांड के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ हंसराज सिंह एवं सीएसपी प्रियंका मिश्रा के नेतृत्व में उनकी टीम ने इस नेटवर्क का पर्दाफाश किया है। छैरा शराब कांड में जहरीली शराब (Poisonous Liquor) पीने से  27 लोगों की मौत हो गई थी।घटना के बाद एक्शन में  आई पुलिस ने अब तक सभी 15 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि अधिक मुनाफे के चक्कर में वे जहरीली शराब (Poisonous Liquor)  बनाकर बेचते थे।  उन्होंने बताया कि ओपी का एक ड्रम 25  हजार से  तीस हजार रुपये का आता था जब कि थिनर के 5 ड्रम 30 हजार रुपए के आते हैं। इसलिए अपना धंधा चालू करने के लिए साथियों के साथ मिलकर आगरा से केमिकल की रजिस्टर्ड दुकान से 5 ड्रम थिनर के खरीदें। उक्त केमिकल खरीदते समय आरोपीगण  द्वारा पहचान के रूप में पहला अपना आधार कार्ड दिया किंतु बाद में पहचान छुपाने के उद्देश्य अपने मित्र का आधार कार्ड केमिकल दुकानदार को दे दिया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....