क्वारंटाइन से भागे युवकों को पुलिस ने दबोचा, सेंटर से भागे युवकों पर मामला दर्ज

डिंडौरी।प्रकाश मिश्रा

कोरोना वायरस के संदिग्धों को कवारेंटाइन करने के लिए जिला प्रशासन ने विकास खंडों में विभिन्न छात्रावासों और विद्यालयों में आइसोलेशन सेंटर बनाए हैं जहां बाहर से आए हुए लोगों को एतिहात के तौर पर कवारेंनटाइन किया जाता है। किंतु देखा जा रहा है कि इन क्वॉरेंटाइन सेंटरों में जिम्मेदारों की लापरवाही या फिर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता ना होने के कारण लोग मौके का फायदा उठाते हुए सेंटर छोड़कर भाग रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला अमरपुर के क्वॉरेंटाइन सेंटर का है जहां विगत दिनों दो युवक देर अवसर पाते ही भाग गए। इसकी सूचना अधीक्षक के द्वारा अमरपुर थाना प्रभारी को दी गई । क्वॉरेंटाइन सेंटर से भागे युवक की शिकायत प्राप्त होते ही अमरपुर पुलिस हरकत में आई और पतासाजी करते हुए भागे हुए दोनों युवकों को मोहनझिर से धर दबोचा। पकड़े गए दोनों युवकों पर धारा 188 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की गई। पकड़े गए दोनों युवकों को बालक छात्रावास में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया।

पुलिस चौकीअमरपुर से प्राप्त जानकारी के अनुसार कोरेंटइन्सेन्टर से भागे पिता चंद्रभान उम्र 28 वर्ष निवासी ग्राम,मोहनझिर(अमरपुर)जो 20/4/2020 को गाडर वाड़ा,नरसिंहपुर से आया था इसके साथ ही भरत पिता ध्यान सिंह उम्र 27 वर्ष ग्राम कढ़ाई शहडोल का निवासी है जो 20/4/2020को नागपुर से आया था। दोनो ही युवके 25 अप्रैल देर रात को कोरेन्टीन सेंटर से भाग जाने की सूचना छात्रावास अधीक्षिका से प्राप्त हुई थी। बता दें कि अमरपुर सेंटर पर लगभग 50 व्यक्ति कवारंटाइन किए गए थे, जिनकी देख रेख के लिए स्वास्थ्य विभाग का अमला, पुलिस और शिक्षा विभाग को तैनात किए जाने के प्रशासनिक आदेश भी जारी किए गए थे।