पुलिस की बर्बरता, युवक को बेरहमी से पीटा

The-villagers-attack-on-the-police

डबरा।सलिल श्रीवास्तव।

एक बार फिर पुलिस का बर्बरता पूर्ण चेहरा देखने को मिला। जहाँ चेक पोस्ट से निकलने के दौरान युबक से विवाद हुआ। तो पुलिस के ज़बान इतना आक्रोषित हुए की उन्होंने युवक को तो पीटा ही साथ ही उसकी पत्नी की मारपीट कर दी। मारपीट में युवक के दोनो हाथ टूट गये हैं। बाद मे आक्रोषित परिजनों ने थाने का घेराब कर मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया घटना भितरवार थाना क्षेत्र के बनियानी चेक पोस्ट पर घटी।

आज भितरवार मुख्य मार्ग पर रहने बाला सूरज लोहपीटा अपनी पत्नी और बच्चे के साथ लोहे का सामान बेचने सीहोर जा रहा था। तभी बनियानी चेक पोस्ट पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उसे रोका तो बिबाद हो गया और पुलिसकर्मियों ने आपा खो दिया। सूरज की बेरहमी से मारपीट कर दी सूरज के दोनो हाथो में गम्भीर चोटें है। बीच बचाब करने आई उसकी पत्नी को भी पुलिस ने पीटा। ऐसा सूरज और उसकी पत्नी का आरोप है जैसे ही परिजनों को घटना की जानकारी लगी तो तो बह सूरज को लेकर भितरवार थाने के सामने आ गये और थाने का घेराब करते हुए जाम लगाते हुए दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही की माँग करने लगे। पुलिस के बरिस्ठ अधिकारियों के समझाने पर उन्होंने जाम खोला फ़िलहाल पुलिस ने अज्ञात में मामला दर्ज कर लिया है। सूरज को प्राथमिक उपचार के बाद ग्वालियर भेज दिया है।

इस पूरे प्रकरण में मामला दो दर्ज किया गया है पर बह भी दो अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ यहाँ प्रश्न यह उठता है की पुलिस के बरिस्ठ अधिकारियों नहीं पता था की बहाँ उसमें डयूटी पर कौन तैनात था। ऐसी घटना के बाद भी आरक्षकों को बचाने का प्रयास समझ से परे है। यदि यही किसी राजनेता के साथ यह घटना हुई होती तो ज़िला कप्तान नवनीत भसीन ने उन्हें लाईन भेजने का आदेश निकाल दिया होता।