ग्वालियर, अतुल सक्सेना। लायसेंसी हथियार (License Weapon)रखने के शौकीनों के रूप में पहचान रखने वाला ग्वालियर चम्बल अवैध हथियार (Illegal weapon) के मामले में भी कुख्यात हैं यहाँ बेख़ौफ़ होकर लोगअवैध हथियार रखते ही नहीं है उसे चलते भी हैं। अवैध हथियारों का इस्तेमाल करने वाले लोग पुलिस से कितने बैखौफ हैं इसका उदाहरण पिछले तीन दिनों से ग्वालियर में देखने को मिल रहा है, यहाँ पिछले तीन दिनों में हवा में अवैध कट्टे से फायर करते हुए तीन वीडियो वायरल हुए हैं जो पुलिस को खुले आम चुनौती दे रहे हैं।

मंगलवार को एक बार फिर सोशल मीडिया (social media) पर कट्टे से हवाई फायरिंग का वीडियो वायरल होने से सनसनी फ़ैल गई। 23 मिनट के इस  वीडियो में कुछ लड़के डांस करते दिखाई दे रहे हैं।  वहीँ बीच में खड़ा एक युवक कट्टा लोड करता है और फिर हवा में फायर करता है।  युवक बेख़ौफ़ होकर कट्टे को खोलता है और फिर दांत से खाली कारतूस को बहार खींचता है फिर दूसरी गोली लोड करता है और फिर हवा में फायर करता है।  उधर गानों की धुन पर युवक डांस में मस्त दिखाई दे  रहे हैं। अधिकृत तौर पर तो इस वीडियो की पुष्टि नहीं हो पाई है लेकिन ये वीडियो घासमंडी क्षेत्र का बताया जा रहा है।

गौरतलब  है कि इससे पहले कल और परसों यानि सोमवार और रविवार को भी सोशल मीडिया  पर दो वीडियो वायरल हुए थे। सोमवार को सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हुआ था उसमें एक युवक सड़क किनारे खड़े होकर फायर करता है फिर दूसरी बाइक पर सवार होकर निकल जाता है।  बाइक पर बैठते हुए  फायरिंग करता है।  ये वीडियो आनंद नगर का बताया जा रहा है। 10 सेकण्ड का ये वीडियो जिस एकाउंट से ये वायरल किया गया है उसपर @t  aagaaz लिखा है ,वीडियो में विनय नगर, आश्रम और आनंद नगर चौराहा  लिखा है।  इससे पहले रविवार को जो वीडियो वायरल हहआ  कुछ लड़के डीजे की धुन पर डांस कर रहे हैं ये दो वीडियो 15 और 4 सेकण्ड के हैं इसमें लड़के एक लड़का हाथ में कट्टा लहरा रहा है। ये वीडियो कहाँ का है मालूम नहीं चल सका है।

बहरहाल तीन दिनों में कट्टा लहराकर फायरिंग करते हुए वीडियो सामने आने के बाद पुलिस युवकों की तलाश में जुट गई है।  लेकिन इस तरह से खुले आम पुलिस को चुनौती दते वीडियो से साफ़ करते हैं कि अवैध हथियार रखने वाले लोग कितने बेख़ौफ़ हैं।