थाना प्रभारी की फर्जी फेसबुक ID बनाकर पैसे की मांग, टीआई ने की ये अपील

खंडवा, सुशील विधानी । मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में शहर के सिटी कोतवाली थाना प्रभारी बनवारी मंडलोई की फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर साइबर सरगनाओं ने हजार रुपये की मांग की। इससे उनके फेसबुक फ्रेंड भी हैरान रह गए। अफसरोें में भी अफरातफरी मच गई। जांच में सामने आया मामला तो तुरंत थाना प्रभारी ने फेसबुक आईडी बंद करने की बात की साइबर क्राइम करने वालों ने फर्जी फेसबुक आईडी पर उनका फोटो भी लगा दिया। इसके बाद मेसेंजर में लिखा कि वह परेशानी में हैं और पैसे की जरूरत है अचानक से रकम चाहिए।

एक अकाउंट नंबर भी दिया। जिन लोगों से पैसा मांगा गया, उनमें कई अधिकारी भी शामिल हैं। उन्होंने फेसबुक कॉल की, लेकिन वह रिसीव नहीं की गई। मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी बनवारी मंडलोई जी ने इसकी शिकायत की। वही खंडवा पुलिस एक्टिव हुई और साइबर सेल भी जांच में जुट गई।

खंडवा के कोतवाली थाना प्रभारी बीएल मंडलोई के नाम से ठगों ने फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर थाना प्रभारी के दोस्तों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। इसके बाद टीआई के दोस्तों से पैसों की मांग की मामला संज्ञान में आते ही कोतवाली टीआई बीएल मंडलोई ने तुरंत फेसबुक आईडी बंद कराने हेतु इसकी शिकायत फेसबुक से की और अपनी रियल सोशल मीडिया आईडी पर सूचना डालते हुए लोगों से अपील की कि मेरे नाम से बनाई गई। फर्जी फेसबुक आईडी से कोई भी किसी प्रकार का लेन देन या चैट ना करें किसी ने मेरे फोटो लगाकर फर्जी आईडी बनाकर लोगों से फ्लर्ट करने की कोशिश कर रहा है। आप सभी से अपील है कि ऐसी फर्जी आईडी से जो भी पैसे मांगे उसे किसी प्रकार का लेनदेन ना करें।