अशोकनगर।अलीम डायर।

कोरोनावायरस के चलते संपूर्ण भारतवर्ष को 14 अप्रैल तक लॉक डाउन किया गया है और आगे भी इसके बढ़ने की संभावनाएं जताई जा रही हैं। ऐसे में लोगों से अपने घरों में ही रहने की अपील की गई है तो वहीं अशोकनगर जिला प्रशासन की ओर से खाद्य सामग्री एवं घर की जरूरी चीजों के लिए लोगों को कुछ समय की मोहलत दी गई थी।

जिसका समय था 7:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक के लिए लेकिन लोगों द्वारा इसका नाजायज फायदा उठाया जा रहा था तो जिला प्रशासन ने इसका समय कम करते हुए 7:00 बजे से 10:00 बजे तक कर दिया इसके बावजूद भी लोग बेवजह बाजार में सड़कों पर घूमते नजर आ रहे हैं। लोगों की अनावश्यक आवाजाही पर रोक लगाते हुए कलेक्टर मंजू शर्मा द्वारा 10 अप्रैल से 12 अप्रैल 2020 तक संपूर्ण अशोकनगर जिला टोटल लोक डाउन की घोषणा की गई है।

जिसके लिए पुलिस प्रशासन द्वारा मुंगावली नगर के चप्पे-चप्पे पर ड्रोन कैमरे द्वारा लगातार नजर रखी जा रही है कि कहीं कोई शरारती या असामाजिक तत्व किसी गैर कानूनी घटना को अंजाम न दे सके और लोगों में इसका डर भी रहे कि पुलिस उन पर नजर रखें। इसी दौरान नगर वासियों को हिदायत भी दी जा रही है कि टोटल लोक डाउन के 2 दिनों के अंदर कोई भी व्यक्ति अनावश्यक घूमता फिरता पाया गया तो उस पर सख्त से सख्त वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।