कमलनाथ-Rahul Gandhi की मुलाकात से सियासी अटकलें तेज, थर्ड फ्रंट गठन पर कही बड़ी बात

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री (former chief minister)  और कांग्रेस चीफ कमलनाथ (kamalnath) दिल्ली दौरे पर है। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (rahul gandhi) से मुलाकात हुई। इस मुलाकात को कई मायनों में महत्वपूर्ण और अब तक की अहम् मुलाकातों के रूप में देखा जा रहा है। वहीँ इस मुलाकातों से तीसरे मोर्चे (third front) के गठन को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। जिस पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का बड़ा बयान सामने आया है।

दरअसल बैठक के बाद कमलनाथ से पूछा गया कि क्या कांग्रेस थर्ड फ्रंट की तैयारी में है। जिसपर बोलते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि BJP के खिलाफ थर्ड फ्रंट कांग्रेस के बिना कभी नहीं बन सकता। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (rahul gandhi) से मुलाकात के दौरान कई तरह की चर्चाएं सामने आई है। वहीं कांग्रेस भविष्य की राजनीति का खाका तैयार कर रही है। बता दें कि राहुल गांधी के आवास पर हुई इस मुलाकात में संगठन द्वारा अलग-अलग प्रदेशों में होने वाले विधानसभा चुनाव के बारे में चर्चा की गई है। वहीं सभी चुनावों को लेकर खाके और नीति तैयार किए जा रहे हैं।

Read More: MP News: प्रदर्शनकारी शासकीय कर्मचारियों से नाराज CM Shivraj, दिए निर्देश, होगी कार्रवाई!

मध्य प्रदेश के उपचुनाव (MP By-election) पर बोलते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि अभी तक चुनाव घोषित नहीं हुए हैं और उपचुनाव को लेकर राहुल गांधी से चर्चा नहीं की गई है। यह पूरी तरह से स्थानीय चुनाव है। जिस पर एमपी कांग्रेस केंद्रित रहेगी।

इससे पहले अपनी पिछली दिल्ली दौरे के दौरान कमलनाथ ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (mamata banerjee) से मुलाकात की थी। इसके बाद ममता बनर्जी की मुलाकात कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से हुई थी। इस दौरान जो बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। उसके मुताबिक महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे ने राहुल गांधी को महाराष्ट्र आने का निमंत्रण भेजा है। इस दौरान राहुल मातोश्री भी जा सकते हैं। बता दे कि राहुल गांधी के अलावा एक बार इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) मातोश्री जा चुकी हैं।