आदिवासियों पर गर्माई सियासत: कांग्रेस ने नहीं चलने दी विधानसभा तो CM ने की यह घोषणा

madhya pradesh budget 2022

भोपाल, हरप्रीत कौर रीन। आदिवासी बाहुल्य मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में विश्व आदिवासी दिवस (world tribal day 2021)  को छुट्टी ना होने को लेकर कांग्रेस ने हंगामा बरपा दिया। सरकार को आदिवासी विरोधी बताते हुए न केवल विधानसभा का बायकाट किया बल्कि धरना भी दे दिया। इसके जवाब में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने 15 नवंबर को शासकीय अवकाश की घोषणा कर डाली।

यह भी पढ़े. MP By-election: कांग्रेस खेमे में शेरा की दहाड़, पत्नी के टिकट के लिए फिर ठोकी दावेदारी

सोमवार को विधानसभा का मानसून सत्र (monsoon session of mp assembly) हंगामे की भेंट चढ़ गया। दरअसल विधानसभा सत्र की शुरुआत होते ही कांग्रेस ने हंगामा शुरू कर दिया और विश्व आदिवासी दिवस यानि 9 अगस्त को मध्य प्रदेश की सरकार (MP Government) द्वारा शासकीय अवकाश घोषित न किए जाने को लेकर शोर-शराबा शुरू कर दिया। दरअसल इस दिन सामान्य अवकाश की बजाय एच्छिक अवकाश घोषित किया गया है जिसे लेकर कांग्रेस ने आपत्ति जताई थी। हंगामा बढ़ता गया और आखिरकार विधानसभा को मंगलवार तक के लिए स्थगित करना पड़ा।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)