उपचुनाव 2020 : जारी होने से पहले BJP के संकल्प पत्र पर सियासत, कांग्रेस ने दागे कई सवाल

Pooja Khodani
Published on -

भोपाल , डेस्क रिपोर्ट। कांग्रेस (Congress) के वचन पत्र के बाद आज BJP मध्यप्रदेश उपचुनाव (Madhya Pradesh by-election) की 28 विधानसभा के लिए संकल्प पत्र (Resolution Letter) जारी करेगी, लेकिन इसके पहले संकल्प पत्र से राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) का फोटो गायब होने पर सियासत शुरु हो गई है। कांग्रेस ने सिंधिया को नजरअंदाज करने पर एक के बाद एक सवाल खड़े किए है।  कांग्रेस ने चॉकलेटी चेहरा डिजिटल रथो से गायब करने के बाद अब उनके संकल्प पत्र से भी गायब क्यों कर दिया गया है ? शिव ज्योति एक्सप्रेस आखिर कहाँ ग़ायब है , कहाँ पंचर पड़ी है ? जैसे कई सवाल BJP पर दागे है।

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा (Narendra Saluja) का कहना है कि जो भाजपा यह कहती फिरती थी कि सिंधिया उनकी पार्टी का प्रमुख चेहरा है और जो यह बयान रोज़ देती थी थी कि कांग्रेस की सरकार सिंधिया के कारण ही बनी है ,कांग्रेस के दूल्हे सिंधिया ही थे , ग्वालियर -चंबल (Gwalior-Chambal) में कांग्रेस की जीत सिंधिया के कारण हुई है , उस भाजपा ने पहले सिंधिया का फोटो अपने डिजिटल प्रचार रथ से गायब किया , फिर स्टार प्रचारकों की सूची (List of star campaigners) में उनका नाम दसवें नंबर पर डाला ,उनके एक भी समर्थक का नाम स्टार प्रचारक की सूची में शामिल नहीं किया और अब भाजपा जो संकल्प पत्र ला रही है ,उसमें भी सिंधिया का फोटो नदारद है ?


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)