मध्यप्रदेश में पॉजिटिव महिला ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म, डॉक्टर ने कही ये बात

252

इंदौर।आकाश धोलपुरे

मध्यप्रदेश के इंदौर में कोविड पॉजिटिव महिला ने जुड़वा बच्चो को जन्म दिया है हालांकि ये पहला मौका नही है कब कोरोना काल मे जुड़वां बच्चो के जन्म हुए हो इसके पहले बैंगलुरू और रायपुर में भी जुड़वा बच्चो के जन्म लेने की खबरे सामने आई है लेकिन मध्यप्रदेश के लिहाज से ये पहला ऐसा मामला है जब किसी कोविड पॉजिटिव महिला ने जुड़वा बच्चो को जन्म दिया है। प्रदेश के इंदौर में कोविड अस्पताल एम.टी. एच. अस्पताल का ये मामला है। जहां कोविड-19 से पीड़ित महिला ने जुड़वा बच्चो को जन्म दिया है।

इधर, डॉक्टरों की माने तो जच्चा और दोनों बच्चे स्वस्थ है। इंदौर के MTH हास्पिटल अस्पताल के प्रभारी अधीक्षक डॉक्टर सुमित शुक्ला ने बताया है कि दोनों बच्चों का जन्म सामान्य प्रसव से हुआ है। उन्होंने बताया कि आज सुबह MTH में करीब 11 बजे से 11.30 बजे के बीच एक महिला ने जुड़वा बच्चो को जन्म दिया है। महिला 10 मई को कुछ लक्षणों और पॉजीटिव रिपोर्ट के साथ अस्पताल में भर्ती हुई थी तब महिला का इलाज किया गया और उसके बाद वो 7 दिन में ठीक जो गई थी। इसके बाद कुछ दवाइयों और लेबर पेन आने पर अस्पताल आने की हिदायत के साथ महिला को घर भेज दिया गया था।

आज सुबह कोविड पेशेंट महिला लेबर पेन उठने के बाद अस्पताल आई और उसने दो जुड़वा बच्चो को सामान्य डिलीवरी के जरिये जन्म दिया। अब डॉक्टर जुड़वा बच्चो की माँ का कोविड सैम्पल भेजने की तैयारी कर रहे है इसके बाद बच्चो की भी जांच करवाई जाएगी। बता दे कि इंदौर की ये खुशखबर ने ना सिर्फ एक माँ की खुशी दोगुनी कर दी बल्कि अस्पताल प्रबंधन और डॉक्टर्स की टीम भी ऐतिहासिक पल के साक्षी बने। इसके पहले कोरोना छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक महिला ने 3 अप्रैल को जुड़वा बच्चो को जन्म दिया था जिनका नाम कोविड और कोरोना रखा गया है वही 10 मई को बेंगलुरु के ट्रामा केयर सेंटर में कोरोना पॉजिटिव 20 वर्षीय महिला ने भी जुड़वा बच्चो को जन्म दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here