ऊर्जा मंत्री सुबह अचानक पहुंचे बिजली कंपनी दफ्तर, अब बंगले से भी होगा शिकायतों का निपटारा

ग्वालियर ।अतुल सक्सेना

मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर बिजली कंपनी के कार्यालय पर औचक निरीक्षण करने पहुँच गए। इस दौरान उन्होंने जोन कार्यालय में उपभोक्ता शिकायतों के निराकरण की व्यवस्था को देखा और कहा कि किसी भी तरह लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। वहीं उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि उनके बंगले पर पहुंचे वाले परेशान उपभोक्ताओं की बिजली समस्या का त्वरित निराकरण किया जाए।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर तड़के करीब 3 बजे उनकी विधानसभा में स्थित बिजली कंपनी के तानसेन नगर जोन कार्यालय पर पहुँच गए। उन्होंने वहाँ मौजूद कर्मचारी से उपभोक्ताओं की शिकायत संबंधी जानकारी ली। साथ ही रजिस्टर में दर्ज प्राप्त व निराकृत शिकायतों की समीक्षा की। श्री तोमर ने जोन कार्यालय में संधारित फ्यूज ऑफ काल (एफओसी) रजिस्टर में दर्ज विद्युत शिकायतों को देखा और अधिकारियों को निर्देश दिए कि उपभोक्ताओं को घोषित अवधि में निर्बाध विद्युत आपूर्ति राज्य शासन की प्राथमिकता है। इसलिए विद्युत आपूर्ति में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने हिदायत दी कि उपभोक्ताओं की शिकायतों का त्वरित गति से समय-सीमा में निराकरण कराएँ। उपभोक्ताओं के साथ अच्छा व्यवहार हो और उन्हें संतुष्ट भी करें। मंत्री श्री तोमर ने निरीक्षण के दौरानअधिकारियों को आगाह किया कि मैं किसी भी समय यहाँ पहुँचकर बिजली उपभोक्ताओं से उनकी समस्याओं के संबंध में फीडबैक लेने आ सकता हूँ। उन्होंने कहा कि समस्याओं के निराकरण की अवधि को और कम किया जाये। श्री तोमर ने कहा कि समस्याओं के निराकरण में लापरवाही पर कार्रवाई होगी।

ऊर्जा मंत्री के बंगले में शिकायत निवारण की प्रभावी व्यवस्था

उधर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ग्वालियर स्थित बंगले में उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए उनकी विद्युत संबंधी शिकायतों के निराकरण की प्रभावी व्यवस्था की है। श्री तोमर ने ग्वालियर स्थित बंगले में कार्यरत अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि उपभोक्ताओं को विद्युत संबंधी समस्या के निराकरण के लिए परेशान न होना पड़े। उनकी समस्याओं का त्वरित समाधान कराएँ।
मंत्री श्री तोमर ने कहा कि उपभोक्ता की सेवा सर्वोपरि है और प्रदेश सरकार उपभोक्ताओं को निर्बाध और गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कृत संकल्पित है। उन्होंने विद्युत उपभोक्ताओं से आग्रह किया है कि विद्युत संबंधी किसी भी प्रकार की समस्या होने पर वे निकटतम जोन या वितरण केन्द्र जाकर अपनी शिकायतों का निराकरण कराएं। साथ ही ग्वालियर स्थित बंगले पर पहुँचकर भी अपनी शिकायतों का निराकरण करा सकते हैं।