भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश उपचुनाव (Madhya Pradesh By-election) के अंतिम दौर में छतरपुर (Chhatarpur) के बडामलहरा विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी प्रद्युम्न सिंह लोधी (BJP Candidate Pradyuman Singh Lodhi) कोरोना की चपेट में आ गए है, उन्हें भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) का बड़ा बयान सामने आया है। ट्वीटर के माध्यम से शिवराज ने लोधी को भारी मतों से जिताने और बडामलहरा का विकास की बात कही है।

शिवराज (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने पहले ट्वीट में लिखा है कि बड़ा मलहरा विधानसभा (Badmalhra Assembly Seat) के बीजेपी के प्रत्याशी  प्रद्युम्न लोधी जी अस्वस्थ होने के कारण भोपाल (Bhopal) के चिरायु अस्पताल (Chiraayu Hospital) में भर्ती हैं। मेरी आपसे अपील है कि वे सशरीर आपके बीच नहीं आ पा रहे हैं, लेकिन उनका मन आपके बीच है।

वही अगले ट्वीट में शिवराज ने लिखा है कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि उन्होंने बड़ा मलहरा के विकास के लिए जो संकल्प लिया है, उसे मैं पूरी गंभीरता से पूर्ण करूंगा।आप सबसे अपील है कि कमल के फूल का बटन दबाकर भाई प्रद्युम्न लोधी जी को भारी मतों से विजयी बनाएं।

शुक्रवार को बिगड़ी थी तबियत, दमोह से भोपाल किया गया था रैफर

दरअसल, शुक्रवार को चुनाव प्रचार में जुटे प्रद्युम्न सिंह लोधी (Pradyuman Singh Lodhi) की अचानक तबियत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें दमोह (Damoh) के अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां हालत में सुधार ना होने पर भोपाल के चिरायु अस्पताल में रैफर किया गया है, जहां उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई । फिलहाल लोधी का डॉक्टरों की निगरानी में इलाज चल रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक उन्हें फेफड़ों में इन्फेक्शन की समस्या है, ऐसे में एक हफ्ते तक उन्हें अस्पताल में रहना पडेगा।।

संपर्क में आए नेताओं में हड़कंप

कोरोना पॉजिटिव आने के बाद संपर्क में आए नेताओं में हड़कंप मच गया है वही ये भी तय  हो गया है कि अब लोधी मतदान तक अस्पताल से नहीं लौट सकेंगे और उन्हें इससे ज्यादा समय भी लग सकता है। ऐसी स्थिति में उनके कई करीबियों को भी क्वारंटाइन होना पड़ सकता है क्योंकि चुनाव प्रचार के दौरान लोधी लगातार लोगों से घिरे रहे हैं, हालांकि बैकअप के तौर पर बीजेपी के बड़े नेताओं ने बड़ामलहरा का मोर्चा संभाल लिया है।वही सीएम शिवराज ने भी जनता से भावुक अपील की है।

3 नवबंर को होना है वोटिंग

बता दें मध्य प्रदेश में 3 नवंबर को उपचुनाव के लिए मतदान होना है, लोधी के सामने कांग्रेस (Congress) ने साध्वी रामसिया भारती (Sadhvi Ramsia Bharti) को मैदान में उतारा है।  प्रद्युम्न लोधी हाल ही में कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए थे। हालांकि इससे पहले लोधी भाजपा में ही थे लेकिन फिर कांग्रेस में शामिल हो गए थे और अब एक बार फिर भाजपा में शामिल होकर चुनाव लड़ रहे हैं।मतदान से ठीक तीन दिन पहले भाजपा प्रत्याशी के अचानक बीमार होने से भाजपा में खलबली मच गई है। बीजेपी प्रत्याशी के यूं अचानक बीमार होने से बीजेपी को उपचुनाव में दिक्कत हो सकती है।