इंदौर के खजराना गणेश में करोड़ों में बिकी प्रसाद की दुकान, आज लगेगा बप्पा को 56 भोग

इंदौर (Indore) के खजराना गणेश (Khajrana Ganesh) में आज बाप्पा को चांदी की थालियों में 56 भोग लगाया जाएगा। मंदिर में आज अन्नकूट महोत्सव मनाया जा रहा है।

indore khajrana ganesh chaturthi

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। इंदौर (Indore) के खजराना गणेश (Khajrana Ganesh) में आज बाप्पा को चांदी की थालियों में 56 भोग लगाया जाएगा। मंदिर में आज अन्नकूट महोत्सव मनाया जा रहा है। ऐसे में आज भक्तों द्वारा चांदी की प्लेट में भोग लगाया जाएगा इससे पहले धोने में भोग लगाया जाता था। लेकिन भक्तों की अपील के बाद इस बार चांदी की थालियों में भग लगेगा। इसके लिए पूरी तैयारियां की जा चुकी हैं।

इसके अलावा खजराना गणेश मंदिर की दुकानों की बात करें तो मंदिर की प्रसाद की दुकानों की कीमत करोड़ों में पहुंच चुकी हैं। दरअसल, खजराना की प्रसाद की दुकानों की कीमत छह गुना ज्यादा हो चुकी हैं। पहले इंदौर विकास प्राधिकरण ने इनकी कीमत 30 लाख रुपए तय की थी लेकिन नीलामी में सबसे ज्यादा दाम में यहां की दुकानें जा रही है।

Must Read : MP News : बाल विवाह रोकथाम के लिए गांव के बच्चों की सूची बना रही सरकार, दल किए जाएंगे गठित

अभी हाल ही में ये जानकारी सामने आई है कि देंवेद्र राठौर ने प्रसाद की दुकान के सबसे ज्यादा दाम लगाए है। ये दुकान 64 वर्गफीट की है। इसकी कीमत 1.72 करोड़ रुपए लगाई गई। आपको बता दे, अब तक खजराना गणेश मंदिर में प्रसाद, हार-फूल की ही दुकानें लगती थी। लेकिन धीरे धीरे यहां मार्किट बन गया।

ऐसे में क्रमांक एक से करीब 100 करीब दुकानें मौजूद है। ऐसे में टेंडर में छह लोगों ने इस दुकान को लेने में रुचि दिखाई। 40 लाख से लेकर 1.61 करोड़ रुपए तक इन दुकानों की कीमत लगाई गई है। इसमें सबसे ज्यादा देंवेद्र राठौर ने कीमत लगाई है। ऐसे में अब ये दुकान यह दुकान उन्हें आवंटित की जा रही है।