भविष्यवाणी करने वाले ने दिखाया कुंडली में दोष और किया रेप, अब ज्योतिष काल कोठरी में कैद

इंदौर, आकाश धोलपुरे। एक सवाल जो अब न सिर्फ मध्यप्रदेश बल्कि समूचे देश में मुश्किलों का सवब बनता जा रहा है। वो सवाल नाबालिग, किशोरी, युवतियों और महिलाओं की अस्मिता से जुड़ा हुआ है, जिसे तार – तार कर देने की घटनाएं हाल ही के दिनों में ज्यादा सामने आ रही है।  फिलहाल, बात की जाए मध्यप्रदेश के इंदौर की तो यहां तो बीते कुछ दिनों में काल का ऐसा साया मंडराया है कि सवाल मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी की कानून व्यवस्था पर उठ रहे है।

बता दे कि इंदौर में दुष्कर्म के मामले लगातार सामने आ रहे हैं और ऐसा ही मामला लसूड़िया थाना क्षेत्र में सामने आया है जहां एक भविष्यकर्ता और ईश्वर में लीन कथा को वाचने वाले कथा वाचक ने हाथ की रेखाओं को देखने के नाम पर सारे दोष दूर करने के नाम पर एक महिला के साथ दुष्कर्म कर डाला। हाथो की रेखाओं को देखने और कुंडली देखने के नाम पर व गृह दोष दूर करने वाले पाखंडी को पुलिस ने महिला की शिकायत के बाद गिरफ्तार कर उससे पूछताछ शुरू कर दी है।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।