राज्य शासन की बहुप्रशिक्षित प्रोजेक्ट की तैयारी पूरी, जल्द मिलेगा घर

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट

मध्यप्रदेश(Madhyapradesh) में बीते 10 वर्षों से भोपाल के रचना नगर(Rachna Nagar) में रचना टावर प्रोजेक्ट(Rachna Tower Project) का काम चल रहा है। लेकिन अब तक मंत्रियों(ministers) को उनके बने घर का पजेशन(Possession) नहीं मिल पाया है। जिसको लेकर प्रोटेम स्पीकर राजेश्वर शर्मा(Protem Speaker Rajeshwar Sharma) ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए थे कि 31 अगस्त तक घर का पजेशन लोगों को मिल जाना चाहिए। इसी मामले में आज लकी ड्रॉ(Lucky Draw) के जरिए आए नाम के सदस्य को 31 अगस्त तक उनका घर अलॉट(Home allot) किया जाएगा। गुरुवार को विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने इस सिलसिले में अहम बैठक भी की थी।

दरअसल शुक्रवार को एचआईजी(HIG), सीनियर एमआइजी(Senior MIG), जूनियर एमआइजी(Junior MIG) मकानों की लॉटरी(Lottery) निकाली जाएगी। विधानसभा के प्रमुख सचिव ए पी सिंह(Principal Secretary of the Assembly AP Singh) ने कहा कि 21 अगस्त को दोपहर 12:00 बजे रचना नगर स्थित प्रोजेक्ट का लकी ड्रा निकाला जाएगा। जिसके बाद सभी सदस्य लकी ड्रा में निकले गए नामों को ऑनलाइन वेबसाइट(Online Website) पर देख सकेंगे। जिसका नाम भी लकी ड्रॉ में निकलेगा उन विधायक9MLA), सांसदों(MP) को 31 अगस्त तक मकान का पजेशन दे दिया जाएगा। वहीं लकी ड्रा में निकले गए नाम के सदस्यों को आवास लेने के लिए 15 मई 2021 तक उसकी रजिस्ट्री(Registry) भी करानी होगी।

बता दें कि इस रचना टावर प्रोजेक्ट का काम करीब 10 दिनों से चल रहा है यह प्रोजेक्ट प्रदेश के पूर्व सांसद, पूर्व विधायक सहित सांसद एवं विधायकों के आवास को लेकर तैयार किया गया प्रोजेक्ट(project) है। इस प्रोजेक्ट में कुछ के मकान पर संकट मंडरा रहा है। वैसे सदस्य जिसने रजिस्ट्रेशन(registration) के बाद एक भी किश्त अदा नहीं की है उनका आवंटन रद्द(Cancellation of allocation) किया जा सकता है। अब तक कुल 22 सदस्य ने फ्लैट बुक करने के बाद एक भी किश्त जमाने की है। ऐसे सदस्य एमआईजी बुक करके एक मुस्त डिफरेंस देकर एचआईजी फ्लैट ले। अन्यथा उनका आवंटन रद्द किया जा सकता है।