विदेशों में फंसे 500 लोगों को विशेष विमान से MP लाने की तैयारी, यहां होंगे क्वारेंटाइन

भोपाल।

मध्यप्रदेश के अब भी कई लोग विदेशों में फंस हुए है, जिन्हें भोपाल लाने की तैयारी की जा रही है।खबर है कि ईरान और इटली (Iran and Italy) में फंसे करीब 500 लोगों को जल्द ही रेस्क्यू कर विशेष विमान से भोपाल लाया जाएगा और फिर उन्हें यहां क्वॉरेंटाइन (Quarantine) किया जाएगा।

इसके लिए भोपाल के आर्मी एरिया 3 EME सेंटर में 500 बिस्तरों का अस्पताल कोरोना मरीज़ों के लिए तैयार किया गया,जहां इन्हें करीब 14 दिन तक क्वारंटाइन किया जाएगा। इतना ही नहीं अगर इस बीच किसी में कोरोना के लक्षण दोबारा दिखाई देते हैं तो उन्हें 28 दिन तक यहां आइसोलेट किया जाएगा। इसके बाद स्वस्थ्य होने पर इन्हें रवाना किया जाएगा। स्थानीय पुलिस और प्रशासन की टीम भी आर्मी एरिया में 24 घंटे तैनात रहेगी। आर्मी भी सुरक्षा के मद्देनजर अपने जवानों को तैनात करेगी. किसी भी व्यक्ति को इस अस्पताल में नहीं जाने दिया जाएगा।

दरअसल, ये लोग पढ़ाई , नौकरी या फिर टूरिस्ट वीजा पर ईरान और इटली गए हुए थे, लेकिन अचानक लॉकडाउन होने के कारण वे वापस नहीं आ पा रहे हैं।इन्होंने केन्द्र सरकार से मदद की गुहार लगाई है, ऐसे सभी लोगों को चिन्हित कर केंद्र सरकार इन्हें भारत वापस लाने की तैयारी कर रही है। एमपी के जिला प्रशासन ने इसकी लिस्ट तैयार कर ली है, जल्द ही इन्हें भोपाल लाया जाएगा।