मंच पर वर्तमान और पूर्व मुख्यमंत्री की जुगलबंदी, उमा भारती ने की शिवराज की जमकर तारीफ

भोपाल, हरप्रीत रीन। मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने शिवराज सिंह चौहान की तुलना राजा जनक से की है और कहा है कि वह शासक भी है और संत भी। वही शिवराज ने प्रदेश भर को धीरे-धीरे नशा मुक्त करने का संकल्प दोहराया है। प्रदेश भर में रविवार से 30 नवंबर तक नशा मुक्ति अभियान की शुरुआत हो गई है।

यह भी पढ़ें…. Morena News : 50 साल की अधेड़ महिला के साथ आरोपी ने बंद कमरे में किया दुष्कर्म, जानें पूरा मामला

पिछले काफी लंबे समय से सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले नजर आ रही प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री फायर ब्रांड नेता उमा भारती के तेवर रविवार को बदले बदले थे।उन्होंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि शिवराज राजा जनक जैसे हैं ,शासक भी है संत भी । प्रदेश की महिलाओं के कल्याण के लिए शिवराज ने बहुत से काम किए हैं। दुष्कर्मियों को फांसी की सजा देने का प्रावधान करने वाला देश का पहला राज्य मध्यप्रदेश में शिवराज ने हीं बनाया है और लाडली लक्ष्मी जैसे कदमों से महिलाओं के उत्थान के भरसक प्रयास किए हैं। उमा भारती ने कहा कि मैं दिल से शिवराज को दुआ देती हूं कि वह अपने हर कार्य में सफल होंगे।वै किसी भी काम को बड़ी शिद्दत के साथ करते हैं।

वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री ने साफ किया कि प्रदेश सरकार क्रमिक रूप से नशा मुक्ति करना चाहते है। उन्होंने प्रदेश की आबकारी नीति में बदलाव के संकेत भी दिए और कहा कि नियंत्रित ढंग से हम नशे को धीरे-धीरे समाज से दूर करेंगे। उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि अवैध रूप से नशे का कारोबार करने वाले किसी भी व्यक्ति को छोड़ा नहीं जाएगा। उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।प्रदेश भर में हुक्का लाउंजो के ऊपर बुलडोजर चलाने के निर्देश भी शिवराज ने दिए। लाल परेड ग्राउंड पर राज्यस्तरीय कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए शिवराज ने समाज से भी नशाबंदी अभियान में सहभागिता करने की बात कही। नशा मुक्ति का यह प्रदेश व्यापी अभियान जिला स्तरीय और अनुवाद स्तरीय होगा और 30 नवंबर तक चलेगा।