प्रिंसिपलों की बड़ी लापरवाही, शिक्षा अधिकारी ने 11 को थमाया नोटिस

जबलपुर, डेस्क रिपोर्ट

मध्यप्रदेश(Madhyapradesh) में लापरवाही मामले में जिला शिक्षा अधिकारी(District Education Officer) ने 11 स्कूल के प्रिंसिपलों(Principals) पर बड़ी कार्रवाई की है। विभागीय पोर्टल(Departmental portal) में नामांकन समय जानकारी देने में लापरवाही बरतने के कारण 11 प्रिंसिपलों को नोटिस थमा दिया गया है। इतना ही नहीं इसके साथ उन्हें पोर्टल में नामांकन संबंधित जानकारी अपडेट(Update) करने को भी कहा गया है।

दरअसल मामला जबलपुर(Jabalpur) का है। जहां विभागीय पोर्टल पर नामांकन संबंधित जानकारी अपडेट करने के मामले में 11 प्रिंसिपलों की बड़ी लापरवाही पकड़ी गई है। जानकारी के मुताबिक जिला शिक्षा विभाग ने विभाग के पोर्टल में नामांकित समेत सभी जानकारी अपडेट करने करने के लिए सख्त निर्देश दिए थे। जिसके बाद इस मामले में लगातार हो रही लापरवाही पर अब जिला शिक्षा अधिकारी ने कड़ी कार्रवाई की। निर्धारित समय पर कार्य न करने के कारण अधिकारी ने संज्ञान लेते हुए नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इसके साथ ही इन प्रिंसिपलों के अगस्त माह के वेतन रोकने के भी निर्देश दिए हैं।

बता दें कि कोरोना संकटकाल के बीच मध्य प्रदेश में शिक्षकों के लिए अब एक नया संकट सामने आ सकता हैं। शिक्षकों पर वेतन वृद्धि, डी ए  रोकने और खराब रिजल्ट के कारण स्कूलों एवं शिक्षकों पर कार्रवाई करने का मन बना चुकी सरकार अब एक ऐसी व्यवस्था लेकर आने की तैयारी में है।जिससे जिन शिक्षकों की तीन संताने होगी। उन्हें अपात्र माना जाएगा। अब इसके लिए कुछ जिलों में विकास खंड शिक्षा अधिकारियों ने शिक्षकों से जुड़ी जानकारी मांगी है। इसके साथ ही उन्हें एक प्रपत्र भी भेजा गया है। इस मामले में लापरवाही के बाद अब प्रिंसिपलों को नोटिस जारी किया गया है