MP के इस युवा नेता को प्रियंका ने दी शाबासी, ये है बड़ा कारण

5145

ग्वालियर। अतुल सक्सेना।

लॉक डाउन के बीच अब प्रशासन के साथ साथ जनता और जन प्रतिनिधि भी मदद के लिए आगे आ रहे हैं। इस क्रम में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव मितेंद्र सिंह भी शामिल है वे इन दिनों सड़कों पर तैनात पुलिसकर्मियों और झोपड़ी में रह रहे गरीब लोगों के लिए खाने के सामान की व्यवस्था कर रहे हैं । मितेंद्र सिंह की इस सेवा की जानकारी मिलने के बाद प्रियंका गांधी ने उन्हें शाबासी दी है।

दरअसल, 21 दिन के लॉक डाउन में सबकुछ थम सा गया है। ऐसे में उन लोगों के सामने ज्यादा परेशानी है जो या तो दूसरों के रहमोकरम पर हैं या मेहनत मजदूरी पर परिवार चलाते हैं। लेकिन लॉक डाउन में मंदिर बंद हो जाने की वजह से भिखारियों को मंदिरों पर भोजन मिल पा रहा है और काम बंद हो जाने से ना मजदूरों को मजदूरी। ऐसे हालात देखकर युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव मितेंद्र सिंह इन दोनों घर से खाने के पैकेट लेकर निकलते हैं और अपने घर पिंटो पार्क के आसपास की बस्तियों में की झुग्गियों में जाकर अपने हाथ से बच्चों को और बड़ों को बांट रहे हैं।

इतना ही नहीं मितेंद्र रास्ते में ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों को भी नाश्ता, भोजन आदि खिला रहे हैं। मितेंद्र का कहना है पुलिसकर्मी दिन रात हमारे लिए ड्यूटी करते हैं इसलिए हमारा भी कुछ कर्तव्य बनता है। उन्होंने कहा कि चूंकि का धंधे बंद है गरीब कहाँ से खाना लायेगा इसलिए मैं कभी वेज बिरयानी, कभी फल कभी कुछ और अपनी तरफ से इन्हें दे रहा हूँ ताकि ये भूखें नहीं रहे।

प्रियंका गांधी ने की मितेंद्र की तारीफ

मितेंद्र सिंह के इस पुनीत कार्य की जनकारी उनके मित्रों ने फेसबुक पर अपलोड कर दी। और फिर ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के कॉर्डिनेटर मनोज त्रिवेदी के माध्यम से ये केंद्रीय नेतृत्व तक पहुंची। जिसके बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मितेंद्र सिंह को शाबासी दी है। प्रियंका ने लिखा “मेरी तरफ से इन्हें शाबासी देदीजिये, आशा है आप सपरिवार ठीक हैं और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रख रहे हैं”

एमपी ब्रेकिंग से की बात
प्रियंका गांधी की शाबासी मिलने के बाद एमपी ब्रेकिंग से बात करते हुए मितेंद्र ने कहा कि ये उनका बड़प्पन है। वैसे मैंने की बड़ा काम नहीं किया। नेता होने के नाते ये मेरा कर्तव्य है कि मैं मुसीबत में जनता के साथ खड़ा रहूँ। और इसमें मुझे सुकून भी मिलता है।

गौरतलब है कि मितेंद्र सिंह पूर्व ग्वालियर शहर जिला अध्यक्ष डॉ दर्शन सिंह के पुत्र हैं और उनके निधन के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इन्हें कांग्रेस जॉइन कराई थी। दर्शन सिंह कट्टर सिंधिया समर्थक नेता थे। लेकिन पिछले दिनों ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में जाने के बाद मितेंद्र ने कांग्रेस नहीं छोड़ी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here