Punjab National Bank ने निकाली भर्तियां, इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन, 69 हजार तक सैलरी

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) द्वारा सिक्योरिटी मैनेजर (Security Manager) के लिए 100 पदों (100 Posting) पर भर्तियां (Recruitment) निकाली गई हैं, जिसके लिए आज नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। आवेदन करने की आखिरी तिथि (Last date of online submission) 15 फरवरी है।

जॉब, डेस्क रिपोर्ट। बैंक (Bank) में सेवा (Service) देने वाले लोगों के लिए एक खुशखबरी है। सिक्योरिटी मैनेजर (Security Manager) की पोस्ट के लिए पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने अपनी ऑफिशल साइट (official Website) www.pnbindia.in पर नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार (Interested Candidates) सिक्योरिटी मैनेजर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन (Online Form Fill) कर सकते हैं। चयनित उम्मीदवार (Shortlisted Candidate) को बैंक के किसी भी ब्रांच में पोस्टिंग (Posting) मिल सकती है। आवेदन करने की आखिरी तिथि (Last date of online submission) 15 फरवरी है। नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें- Download Notification Here

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) द्वारा सिक्योरिटी मैनेजर (Security Manager) के लिए 100 पदों (100 Posting) पर भर्तियां (Recruitment) होनी है, जिसके लिए आज नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि आज से यानी कि 27 जनवरी से लेकर 15 फरवरी तक इच्छुक उम्मीदवार सिक्योरिटी मैनेजर की पोस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़े- सरकारी नौकरी 2021 : इन पदों पर निकली है बंपर भर्तियां, इतनी मिलेगी सैलरी

उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू (Interview) के माध्यम से होगा। उम्मीदवारों को अप्लाई करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना जरूरी है। शैक्षणिक योग्यता के साथ ही अनुभव होना जरुरी है। उम्मीदवारों को कमीशन अधिकारी (Commission Officer) के रूप में भारतीय सेना/नौसेना/वायु सेना में 6th पे कमिशन ग्रेड पे रु 4500/- या 7th पे कमिशन के मैट्रिक स्तर 10 पर सेवा प्रदान किया होना अनिवार्य है या तो फिर राजपत्रित अधिकारी के रूप में पुलिस अर्धसैनिक बल/केंद्रीय पुलिस संगठन में सहायक कमांडेंट/पुलिस उप अधीक्षक के रूप में न्यूनतम 5 वर्ष की सेवा 6th पे रु 4500/- कमिशन ग्रेड पे या 7th पे कमिशन के मैट्रिक्स स्तर पर 10 पर प्रदान की हो।

इंटरव्यू में ही उम्मीदवारों के लेखन कौशल (Writing Skills) का आकलन किया जाएगा। इंटरव्यू के एक भाग के रूप में निबंध पत्र/ पत्र प्रारूपण (Essay Writing and Letter drafting) की परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में शॉर्ट लिस्ट (Shortlisted) होने के बाद ही उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। जहां अनारक्षित (Unreserved) के लिए 40 पदों पर नियुक्तियां की जा रही है, वही ओबीसी (OBC) के लिए 27 ईडब्ल्यूएस (EWS) के लिए 10, एससी (SC) के लिए 15 और एसटी (ST) के लिए 8 उम्मीदवारों के लिए पद खाली हैं।

साक्षात्कार निकालने के बाद चयनित उम्मीदवार को लगभग ₹48170 से लेकर ₹69810 तक का वेतन मान पर नौकरी दी जाएगी। साथ ही अन्य भत्ते जैसे एचआरए (HRA), डीए (DA) भी दिए जाएंगे। आवेदक की आयु 21 साल से 35 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट जाएगी। आयु की गणना 1 जनवरी 2021 के अनुसार की जाएगी। अनआरक्षित कैटेगरी के अंतर्गत आने वाले उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन शुल्‍क 500 रुपये है, वहीं आरक्षित कैटेगरी और महिला उम्‍मीदवारों के लिए एप्लिकेशन फीस 50 रुपये निर्धारित है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here