Rahul Gandhi का Twitter अकाउंट अस्थायी रूप से निलंबित, कांग्रेस ने कहा – प्रक्रिया जारी

राहुल गांधी

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। शनिवार शाम कांग्रेस (congress) पार्टी ने दावा किया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी (rahul gandhi) का ट्विटर (Twitter) अकाउंट अस्थायी रूप से निलंबित (suspend) कर दिया गया है। कांग्रेस ने बताया कि खाते को बहाल करने के लिए उचित प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है।

कांग्रेस ने आगे कहा तब तक वह अपने अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से आप सभी के साथ जुड़े रहेंगे और हमारे लोगों के लिए आवाज उठाते रहेंगे और उनके लिए लड़ते रहेंगे। जय हिंद!

Rahul Gandhi Twitter इस्तेमाल ना करने के कारण Instagram पर पोस्ट कर रहे हैं। उन्होंने नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) को उनकी ऐतिहासिक ओलंपिक जीत के लिए बधाई देने के लिए लोकप्रिय फोटो और वीडियो शेयरिंग ऐप Instagram का सहारा लिया।

Read More: Suspend: भ्रष्टाचार पर कार्रवाई, 2 रोजगार सहायक पर FIR के आदेश, 8 सचिव निलंबित

Twitter ने राहुल गांधी के उस ट्वीट को हटा दिया था जिसमें उन्होंने दिल्ली छावनी क्षेत्र में कथित रूप से बलात्कार और हत्या की गई एक नाबालिग लड़की के रिश्तेदारों से मिलने की एक तस्वीर साझा की थी। शेयर की गई फोटो में पीड़िता के माता-पिता के चेहरे नजर आ रहे थे। तब राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने बुधवार को ट्विटर को नोटिस जारी किया और Rahul Gandhi के ट्विटर हैंडल के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम रेप पीड़िता की पहचान का खुलासा करके कार्रवाई करने को कहा था। जिसके बाद Twitter ने राहुल गांधी के उस ट्वीट को हटा दिया था।

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने विपक्षी दलों के कई नेताओं के साथ शुक्रवार को नई दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के प्रति एकजुटता दिखाई और उनकी किसान संसद में शामिल हुए। राहुल  गांधी ने शुक्रवार को अपने ट्विटर पर हिंदी में एक कविता लिख तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों को पूरा समर्थन दिया। उन्होंने न केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा बल्कि विरोध कर रहे किसानों के प्रति एकजुटता भी व्यक्त की। गांधी ने कहा यह कृषि कानूनों पर चर्चा के साथ काम नहीं करेगा और इन काले कानूनों को वापस लेना होगा।