RAID: आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, एक करोड़ Cash सहित 200 करोड़ की बेनामी संपत्ति का खुलासा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट

मध्यप्रदेश(Madhya Pradesh) में करोड़ों रुपए की टैक्स चोरी(Tax evasion) के शक में आयकर विभाग(Income Tax Department) ने गुरुवार को प्रदेश के फेथ बिल्डर(Faith Builders) पर छापेमारी की थी। रियल स्टेट कारोबारियों(Real estate dealers) पर आयकर विभाग की यह अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है। आयकर विभाग की छापेमारी में अब तक 1 करोड़ रुपए सहित 100 बेहिसाब प्रॉपर्टी सामने आई है।वहीँ कई बेनामी दस्तावेज भी प्राप्त हुए है। जिससे कई बड़े नामों के खुलासे आयकर विभाग कर सकती है।

दरअसल गुरुवार को हाई प्रोफाइल रियल एस्टेट डेवलपर राघवेंद्र सिंह तोमर(Raghavendra Singh Tomar) और पीयूष गुप्ता चूड़ीवाला(Piyush Gupta Churiwala) के ठिकाने पर आयकर विभाग ने छापे मारे। इन रियल एस्टेट कारोबारियों पर कार्रवाई करते हुए आयकर विभाग ने 1 करोड़ रुपए सहित कुल 200 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी को गैर कानूनी माना है। इतना ही नहीं रियल एस्टेट डेवलपर अरविंद सिंह तोमर के पास से भारी मात्रा में दस्तावेज बरामद हुए हैं। जिस का मूल्यांकन आईटी टीम कर रही।

वहीं दूसरी तरफ पीयूष चूड़ीवाला के नाम पर भी कई बेनामी संपत्ति का खुलासा आईटी टीम ने किया है। आईटी टीम के मुताबिक उनके परिवार की 18 कंपनियों में भागीदारी सामने आई है। जबकि राघवेंद्र तोमर पर एड़ी में शिकायत दर्ज की गई थी। जिसके बाद आयकर विभाग ने उनके यहां रेड किया था। जानकारी है कि रातीबड़ स्थित सर्व सुविधायुक्त क्रिकेट एकेडमी(Cricket Academy) बनाने में लगे राघवेंद्र अपने धन का स्रोत नहीं बता पाए। जिस वजह से उन पर यह कार्रवाई की गई है।

वहीं आ रही खबर के मुताबिक एस्टेट बिल्डर के यहां राजनेताओं और ब्यूरोक्रेट्स का काफी बड़ा इन्वेस्टमेंट है। जिसकी जांच आईटी टीम(IT Team) कर रही है। आयकर विभाग को इससे जुड़े कई दस्तावेज भी प्राप्त हुए हैं। जिसका खुलासा आईटी टीम जल्दी कर सकती है।