रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग की बड़ी लापरवाही उजागर, ब्लास्ट की तस्वीर सोशल मीडिया में Viral

जबलपुर, संदीप कुमार। रेलवे के इंजीनियर विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। जबलपुर- कटनी के डूंडी रेलवे स्टेशन के पास पहाड़ी के पत्थरों को तोड़ने के लिए बारूद लगाया गया और जब यह धमाका हुआ तो इतना जोरदार था कि डुंडी स्टेशन पर खड़ी ट्रेन से लेकर ट्रैक और ओएचई पर भारी पत्थरों की बारिश हो गई ।घटना में ओएचई टूटकर रेल लाइन पर जा गिरी साथ ही खंभों को भी भारी नुकसान हुआ।

इस घटना के बाद से जहां स्टेशन के पास दहशत मच गई तो वही जबलपुर रेल मंडल के आला अधिकारी इस पूरी घटना को छुपाने में जुटे हुए हैं, पर सोशल मीडिया में वायरल हुआ एक वीडियो रेलवे के इंजीनियर के काम की पोल खोल रहा है। दर्शन कटनी- बीना तीसरी रेल लाइन पर गुजरात की वीआरएस कंपनी को ब्लास्ट करने का काम दिया गया है इसी कंपनी के एक्सपर्ट डुंडी स्टेशन के पास ही ब्लास्ट कर रहे थे लेकिन उन्होंने तय मात्रा से ज्यादा बारूद लगा दिया जिसके चलते यह बड़ा ब्लास्ट हुआ। इस ब्लास्ट से कई घंटों के लिए जबलपुर- कटनी रेल ट्रैक बाधित रहा।

जानकारी के मुताबिक जब धमाका हुआ तब डुंडी स्टेशन पर पुणे-पटना ट्रेन के खाली रेक भी खड़े हुए थे जिस पर भारी-भरकम पत्थर गिरे। ब्लास्ट से गिरे पत्थरों के चलते ओएचई के कई खंभे भी गिर गए और ट्रैक भी झुक गया साथ ही लाइन भी टूट गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here