Rajasthan Politics: पायलट ने एक बार फिर साधा Congress हाईकमान से संपर्क, हलचल तेज

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट

राजस्थान(Rajasthan) की सियासत(politics) में भारी भूचाल मचा देने वाले सचिन पायलट(Sachin Pilot) एक बार फिर कांग्रेस(congress) की तरफ रुख कर सकते हैं। अभी तक पार्टी से सचिन पायलट का मोह भंग नहीं हुआ है। और यही कारण है कि एक बार फिर से सचिन पायलट ने कांग्रेस हाईकमान से संपर्क साधा है। सूत्रों की माने तो सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायक ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी(Former Congress President Rahul Gandhi) सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की। । सचिन पायलट की कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से भी टेलीफोन पर बात होने की सूचना है।

दरअसल मिली जानकारी के मुताबिक सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों ने राहुल गांधी से मुलाकात के लिए वक्त की मांग की है। हालांकि इससे पहले सचिन पायलट और विधायक कांग्रेस पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात कर चुके हैं।पायलट के करीबी सूत्रों का कहना है कि उनके द्वारा देशद्रोह का आरोप हटाने, फिर से पीसीसी बनाए जाने और अशोक गहलोत कार्यकाल के अंतिम साल में सीएम बनाए जाने की मांग की गई है। वहीँ खबर ये भी है कि कांंग्रेस ने उन्‍हेें दोबारा प्रदेश अध्‍यक्ष का पद देने की संभावनाओं से इनकार कर दिया है। हालांकि उन्‍हें कांग्रेस पार्टी का राष्‍ट्रीय महासचिव बनाया जा सकता है। इधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ने भी अपने विधायकों से कहा है कि राजनीति में कभी-कभी जहर का घूंट पीना पड़ता है। उन्होंने कहा कि कई बाद दिल पर पत्थर रखकर फैसले करने पड़ते हैं। हम पार्टी के साथ है और जो पार्टी चाहेगी उस फैसले का स्वागत करेंगे

बता दें कि मध्यप्रदेश की तरह ही राजस्थान में सरकार गिराने की साजिश और विधायकाें की खरीद-फराेख्त के आरोपों के बीच पायलट कांग्रेस के 12 कांग्रेस और 3 निर्दलीय विधायकाें के साथ दिल्ली पहुंचे थे।माना जा रहा था कि सरकार से नाराज चल रहे कांग्रेसी विधायक पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Party President Sonia Gandhi) से मिलकर अपनी बात रखेंगे। इसके लिए हाईकमान से समय भी माँगा गया था। वहीँ पायलट के बीजेपी से भी संपर्क की खबर सामने आ रही थी। जिसको पायलट ने कई बार सिरे से ख़ारिज किया था।अब वो कांग्रेस से वापस संपर्क साध सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here