Rajyasabha Election: परिणाम से पहले Congress ने मानी हार! कहा- सबको पता है कैसे जीत रही BJP

भोपाल। मध्यप्रदेश (MadhyaPradesh) की 3 राज्यसभा सीटों पर आज मतदान पूरी हो गई है। इसी के साथ स्थिति भी लगभग साफ हो गयी है सभी विधायकों (MLA) ने वोट डाल दिए हैं। जिसके बाद परिणाम आने से पहले ही कांग्रेसी नेताओं ने एक सीट पर जीतने का दावा किया है। मतदान करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ(Former CM Kamalnath) ने कहा कि हम राज्यसभा(RajyaSabha) की एक सीट(seat) पर जीत रहे हैं। जबकि एक अन्य सीट बीजेपी (BJP) किस तरह जीत रही है ये सभी को पता है।

वहीँ दूसरी तरफ पूर्व मंत्री गोविंद सिंह(Govind singh) ने कहा कि कांग्रेस ने दोनों जीते हुए उम्मीदवार उतारे थे। लेकिन कांग्रेस के बागी विधायकों के कारण हमारी ये स्थिति बनी। वहीँ उन्होंने दावा किया है कि लेकिन उप चुनाव(by-election) में हमारी जीत होगी। दूसरी तरफ कांग्रेस विधायक(congress mla) और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया(Kantilal Bhuria) ने कहा कि हम एक सीट जीत चुके हैं। दूसरी सीट जीतने की उम्मीद है लेकिन सच पता ही है। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर निशाना बनाते हुए कहा है कि यदि बीजेपी को दलितों की इतनी ही चिंता है तो बरैया को वोट क्यों नहीं किया। जबकि जयवर्धन सिंह ने कहा कि बीजेपी को आदिवासियों की इतनी चिंता है तो शिवराज सिंह इस्तीफा देकर किसी आदिवासी को मुख्यमंत्री बना दें। इसके साथ उन्होंने दावा किया है कि शाम को परिणाम आने पर हम दोनों सीटें जीतेंगे।

हालांकि ये स्पष्ट है कि इन 3 सीटों में से 2 पर बीजेपी का कब्ज़ा होगा बीजेपी की तरफ से दोनों उम्मीदवार की जीत पक्की है। जहाँ भाजपा की तरफ से ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेरसिंह सोलंकी हैं। जबकि कांग्रेस के दिग्विजय सिंह की जीत निश्चित हैं। सुबह नौ बजे मतदान शुरू हुआ था। जहाँ चार घंटे में सभी 206 विधायकों, मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। वहीँ शाम 6 बजे के बाद राज्यसभा की तीन सीटों के परिणाम घोषित किए जा सकते हैं। मतदान में कुल 206 विधायक हिस्सा ले रहे हैं।