Ram Mandir: भूमिपूजन में शामिल नही होंगी उमा भारती, कहा-सूची से हटा दें मेरा नाम

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट

90 के दशक में राम मंदिर आंदोलन का प्रमुख चेहरा रहीं बीजेपी की दिग्गज नेत्री उमा भारती (uma bharti) अयोध्या में भूमि पूजन (Ram Mandir Bhumipujan) कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगी। वे सरयू तट पर ही रहेंगी और कार्यक्रम समाप्त होने के बाद राम लला के दर्शन करेंगी। इसकी बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी।

उमा ने बताया कि जब से मैंने अमित शाह और यूपी के भाजपा नेताओं के बारे में कोरोना पॉजिटिव होने का सुना, तभी से माँ अयोध्या में मंदिर के शिलान्यास में उपस्थित लोगों के लिए खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए चिंतित हूं।मै भोपाल से आज रवाना होऊंगी । कल शाम अयोध्या पहुँचने तक मेरी किसी संक्रमित व्यक्ति से मुलाकात हो सकती हैं ऐसी स्थिति में जहाँ मोदी जी और सेकडो लोग उपस्थित हो मै उस स्थान से दूरी रखूँगी ।

उमा ने आगे ट्वीट कर लिखा है कि मैं मोदी और सभी समूह के चले जाने के बाद ही मै रामलला के दर्शन करने पहुँचूँगी।यह सूचना मैंने अयोध्या में रामजन्मभूमिन्यास के वरिष्ठ अधिकारी और पीएमओ को भेज दी है की माननीय मोदी के शिलान्यास कार्यक्रम के समय उपस्थित समूह के सूची में से मेरा नाम अलग कर दे ।

बता दें कि रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आई। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। इसके अलावा कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, यूपी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष, यूपी सरकार में एक मंत्री भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। वहीं यूपी सरकार में मंत्री कमला रानी का कोविड-19 के कारण निधन हो गया है।