दमोह। गणेश अग्रवाल।
एक तरफ प्रदेश में सियासी पारा हाई है, कमलनाथ सरकार डैमेज कंट्रोल में जुटी हुई है, सभी विधायकों भोपाल आने को कहा गया है।मुख्यमंत्री कमलनाथ तक ने सभी दौरे रद्द कर दिए है, वही दूसरी तरफ बसपा से निलंबित विधायक रामबाई ने अपने विधानसभा क्षेत्र में आयोजित बुंदेली मेला में हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी को बुला लिया।सपना की एक झलक पाने के लिए भारी तादाद में भीड़ मेले में पहुंची।जैसे ही सपना ने गाना और डांस शुरु किया बेकाबू भीड़ ने हंगामा करना शुरु कर दिया।पत्थर फेंके गए। जब पुलिस से भी हालत कंट्रोल नही हुए तो गुस्साई रामबाई ने खुद मोर्चा संभाला और लोगों को मारने तक की धमकी दे डाली। इसके बाद सपना ने लोगों से निवेदन किया तब जाकर मामला थोड़ा शांत हुआ और फिर वह चली गई।लेकिन इसके बाद भी जमकर हंगामा चलता रहा।

दरअसल शुक्रवार को दमोह जिले के पथरिया में चल रहे बुन्देली मेला में सपना चौधरी का डांस प्रोग्राम था। सपना को देखने करीब एक लाख के आसपास लोग आए थे।इस दौरान जैसे ही कार्यक्रम शुरु हुआ भीड़ बेकाबू हो गई ।कई कुर्सियों पर चढ़ गए तो कई लोग वही सीटियां बजाकर जमकर हंगामा करने लगे।।स्थिति ये हो गई कि कई बार कार्यक्रम को बीच मे रोका गया ।पुलिसकर्मी भीड़ को लगातार समझाइश देते रहे । खुद सपना चौधरी ने भी लोगों से नीचे उतरने का निवेदन किया।

बावजूद इसके स्थिति अंडर कंट्रोल नही हुई तो बसपा विधायक रामबाई सिंह के पति गोविंद सिंह ने मंच
से लोगों को चेताया, लेकिन पब्लिक पर कोई असर नही हुआ और भीड़ में से कईयो ने डांस करती सपना चौधरी पर लोगों ने पत्थर फेंकना शुरू कर दिए। ये सब देखकर बसपा की निलंबित विधायक रामबाई सिंह आग बबूला हो गई और फिर उन्होंने माइक सम्भाला और जमकर भीड़ को लताड़ लगाई। गुस्साई विधायक ने भीड़ को पीटने के साथ घर मे घुसकर मारने की धमकी तक दे डाली। हालातो को भांपते हुए खुद सपना चौधरी ने माइक सम्भला और लोगों से शांति की अपील की और कुछ देर और डांस करके वो चलती बनी।हालांकि यह पहला मौका नही है जब सपना के कार्यक्रम में हंगामा हुआ हो।

इस दौरान उन्होंने फिल्मी गानों की धुन पर अलग-अलग डांस की प्रस्तुति दी। उन्होंने ‘रपट लिख लो ने दरोगा जी’ गीत पर फैन्स के बीच धमाल मचाया। इसके अलावा उन्होंनें…अब तू ही तू दीखे…लीड लगाके कानों में तू गाणे जो बजावैगी…तू घूंघट थोड़ा कर लें गोरी तू क्यूं शरमाए…गीत पर डांस प्रस्तुति हुई युवा झूम उठे। इससे पहले मशहूर गायक दिलबाग सिंह ने भी अपनी प्रस्तुति से लोगों का दिल जीत लिया। उन्होंने…सपने में मिलती है ओ कुड़ी मेरी… सपने में मिलती है…सारा दिन घुंघटे में बंद गुड़िया सी…अँखियों में घुलती है…सपने में मिलता है ओ मुंडा मेरा…सपने में मिलता है सारा दिन सड़कों पे…संगीत पर प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में मप्र शासन की संस्कृति मंत्री विजय लक्ष्मी साधौ, बृजेंद्र राठौर व विधायक रामबाई भोपाल से हेलीकाप्टर से पथरिया पहुंची और कार्यक्रम में शिरकत की।