Rape : फिर शर्मसार हुई राजधानी भोपाल, 35 साल की महिला के साथ दुष्कर्म

आरोपी द्वारा 35 साल की महिला का पहले मुंह दबाया गया फिर उसे पीटा गया और उसके बाद उसके साथ रेप (Rape) जैसी घिनौनी हरकत को अंजाम दिया गया।

भोपाल,डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में एक दिन भी ऐसा नहीं जाता है, जब महिला के साथ दुष्कर्म (Rape Case) की वारदात ना होती हो। कई बार रेप (Rape) के मुद्दे उठते हैं और उठने के महज कुछ दिन बाद ही दब जाते हैं और जो स्थिति है वो वैसी ही बरकरार रहती है। एक बार फिर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) शर्मसार हुई है। प्रदेश की राजधानी से दुष्कर्म (Rape) का मामला सामने आया है। ये दुष्कर्म की घटना पुलिस हेड क्वार्टर (Police Headquarter ) से महज 500 मीटर की दूरी पर घटित हुई। आरोपी द्वारा 35 साल की महिला का पहले मुंह दबाया गया फिर उसे पीटा गया और उसके बाद उसके साथ घिनौनी हरकत को अंजाम दिया गया।

पूरा मामला भोपाल के जहांगीराबाद (Jahangirabad) का है। यहां 35 साल की महिला मुर्गी बाजार से पैदल चलकर अपने घर की ओर जा रही थी। महिला की तबीयत खराब होने के चलते हैं वह दवाई लेने के लिए हमीदिया अस्पताल (Hamidia Hospital) गई हुई थी जिसके बाद उसे पता चला कि लाल परेड मैदान में मुफ्त में खाना दिया जा रहा है तो वो वहां खाना खाने चली गई। महिला करीब रात 12 बजे अपने घर लौट रही थी तभी आरोपी ने उसका हाथ पकड़ लिया और मुंह दबाते हुए उसे खींचते हुए कपड़े की दुकान में ले गया। इसके बाद आरोपी ने महिला को जमकर पीटा और फिर उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया।

पूरे मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार (Rape Accused Arrested) कर लिया गया है और आरोपी द्वारा जुर्म भी कबूल कर लिया गया है। मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि महिला की तबीयत ठीक नहीं होने के चलते वह हमीदिया अस्पताल दवाई लेने गई थी। उसके बाद वह घर लौट रही थी तो उसी दौरान नरेश नामक युवक ने उसका हाथ पकड़ लिया और मुंह दबाते हुए उसे दुकान के अंदर लेकर गया। पहले तो आरोपी द्वारा महिला को पीटा गया और उसके बाद दुष्कर्म की वारदात की गई। दुष्कर्म करने के बाद आरोपी वहां से भाग गया।

वहीं महिलाओं की शिकायत पर पुलिस ने रात 3:30 बजे ही आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और मारपीट की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया था। जब तक महिला का पति नहीं आया तब तक महिला ने कुछ नहीं बताया। पति के आने के बाद महिला ने पूरे घटना के बारे में बताया, साथ ही बताया कि वो आरोपी को नहीं जानती। वहीं इस वारदात को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने दबिश देकर आरोपी नरेश को गिरफ्तार कर लिया ।

बात को लेकर कांग्रेस (Congress) ने प्रदेश सरकार को महिला सुरक्षा के मुद्दे को लेकर घेरा है।कांग्रेस का कहना है कि यह घटना बताती है कि प्रदेश में अपराधियों के हौसले किस तरह बुलंद है। पुलिस मुख्यालय से कुछ मीटर की दूरी पर जब ऐसी घटनाएं हो रही है , तो प्रदेश के अन्य स्थानों पर क्या होता होगा। इसका अनुमान इस घटना से ही लगाया जा सकता है। यही वजह है जिसके कारण लगातार बलात्कार की घटनाएं सामने आ रही है।