Rashifal 04 August 2022 : मेष सिंह और वृश्चिक को आर्थिक लाभ, बुलंदी पर रहेंगे 3 राशियों के भाग्य, मिलेगा शुभ समाचार, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट। आज का दिन कई राशियों (Rashifal 04 August 2022) के लिए महत्वपूर्ण साबित होने वाला है। जल्द शुक्र का कर्क राशि में प्रवेश होगा। जिससे सभी राशियों (zodiac) पर इसका प्रभाव पड़ेगा। बता दें कि सभी राशियों के व्यक्तियों पर स्वास्थ्य, आर्थिक परियोजना प्रेम सहित वैवाहिक जीवन पर कुछ ना कुछ असर जरूर होंगे। आज मेष राशि के लोग स्वभाव की तुलना में ज्यादा विनम्र होंगे। दूसरी तरफ मिथुन को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती है। कर्क को आज वित्तीय लाभ मिलने के आसार नजर आ रहे हैं जबकि कन्या राशि के निदेशकों को बचे रहने की सलाह दी जाती है। वृश्चिक, मकर और मीन राशि के लिए आज का दिन के मामले में बेहद सार्थक साबित होने वाला है।

मेष: आज अपने आसपास के लोगों के साथ विनम्र होंगे। आपका आत्मविश्वास आपकी आशाओं और इच्छाओं की प्राप्ति का द्वार खोलेगा। आज आप पारिवारिक सामाजिक और पारिवारिक कार्यक्रमों में व्यस्त हो सकते हैं। निवेश आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। आपके रिश्तेदारों और दोस्तों के बीच आपकी छवि में वृद्धि हो सकती है। कोई पुराना निवेश आज आपको अच्छा मुनाफा देगा। इस राशि के कुछ लोगों के लिए शादी की घंटी तो कुछ लोगों के लिए यह रोमांस का दिन है।

वृष: भाई-बहनों के साथ आपके संबंध मजबूत हो सकते हैं। खाली दिमाग शैतान की कार्यशाला है। अपने आप को कुछ शारीरिक व्यायामों में शामिल करें। काम से संबंधित छोटी यात्रा के बाद आप अपना नेटवर्क खर्च कर सकते हैं। आप कितनी भी कोशिश कर लें, आज आप पैसे नहीं बचा पाएंगे। आप किसी जरूरतमंद की मदद भी कर सकते हैं। जल्द ही स्थिति में सुधार होगा। अपने किसी रिश्तेदार या मित्र को कभी भी अपने वित्त का प्रबंधन न करने दें। गलत संचार या कोई गलत संदेश आपका दिन नीरस बना सकता है।

मिथुन : आपको कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी हो सकती हैं। सेहत का ख़्याल रखें। कुछ व्यायाम करें और तैलीय और मसालेदार भोजन से बचें। पुरानी बीमारी फिर से प्रकट हो सकती है। मित्रों की मदद से आर्थिक समस्या दूर होगी। व्यापार या काम में निवेश स्थगित करने की सलाह दी जाती है। बच्चे आपके लिए दिन को बहुत कठिन बना सकते हैं। यदि आपके पास दिन के लिए कुछ नए प्रोजेक्ट और खर्च निर्धारित हैं, तो इसे टाल दें। दांपत्य जीवन के कुछ दुष्प्रभाव भी आते हैं।

कर्क: वित्तीय स्थिति में सुधार हो सकता है। आज आपकी आंतरिक शक्ति आपको प्रसन्न कर सकती है। आपको अपनी खोई हुई ऊर्जा वापस पाने के लिए पूर्ण विश्राम करना होगा। निवेश के मामले में आपको कम लाभ मिल सकता है। दिन में बाद में कोई शुभ समाचार पूरे परिवार के लिए खुशियां लेकर आएगा। बॉस के साथ आपके अच्छे संबंध बन सकते हैं। आपके कुछ प्रमोशन हो सकते हैं। समाज में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है।

Read More :  Jabalpur : EOW की बड़ी कार्रवाई, करोड़ों का आसामी निकला नगर निगम का सहायक यंत्री, 5 करोड़ की बेनामी संपत्ति उजागर

सिंह : आपका कोई कीमती सामान चोरी हो जाने के बाद आपका मूड प्रभावित हो सकता है। आज का दिन अनुकूल है, हालांकि, किसी भी नए प्रोजेक्ट पर काम करने से पहले आपको उन्हें अपने भरोसे में लेने की जरूरत है। आज आप उत्साही हैं। नौकरी में कुछ पदोन्नति की उम्मीद कर सकते हैं। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा हो सकती है। अपने प्रेम जीवन में अहंकार और अहंकार से बचने की सलाह दी जाती है।

कन्या : एक संतुष्ट जीवन के लिए अपनी मानसिक दृढ़ता में सुधार करें। आज आप उचित आराम न करने के कारण सुस्त महसूस कर सकते हैं। लंबित परियोजनाएं और योजनाएं अंतिम रूप लेने के लिए आगे बढ़ेंगी। आपका अहंकार जीवनसाथी के साथ कुछ विवाद पैदा कर सकता है। आज का दिन उन दिनों में से एक है जब चीजें उस तरह से नहीं चलेंगी। निवेशकों को सलाह दी जाती है कि वे जोखिम भरी संपत्तियों में नया निवेश करने से बचें। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे खुद को अपने अध्ययन पर केंद्रित करें।

तुला : यदि आप साहसिक यात्रा की योजना बना रहे हैं। मानसिक और शारीरिक रूप से आपको भागदौड़ का अनुभव होने की संभावना है। थोड़ा सा आराम और पौष्टिक भोजन आपके ऊर्जा स्तर को बढ़ाने में बहुत मदद करेगा। आपका पिछला निवेश एनपीए में बदल सकता है। आज रोमांटिक भावनाएँ पारस्परिक होंगी। आपको अपने किसी करीबी से विदेशी समाचार और व्यावसायिक प्रस्ताव प्राप्त होंगे। अधिक काम करने से आप थक सकते हैं। लंबी बीमारी से आज आपको राहत मिल सकती है।

वृश्चिक: परिवार में एक नया आगमन उत्सव के क्षण लेकर आएगा। निवेशकों को अपने निवेश में अच्छा लाभ मिल सकता है। आज का दिन आपके लिए अच्छा है। अटका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। निवेशकों को अपने निवेश में अच्छा लाभ मिल सकता है। ऑफिस में आज काम में तेजी आएगी क्योंकि सहकर्मियों और वरिष्ठों का पूरा सहयोग मिलेगा। आप आश्वस्त हो सकते हैं और छिपे हुए शत्रुओं और विरोधियों पर नियंत्रण कर सकते हैं। यह आपके वित्तीय स्वास्थ्य को बढ़ावा दे सकता है। आप आश्वस्त हो सकते हैं और छिपे हुए शत्रुओं और विरोधियों पर नियंत्रण कर सकते हैं।

धनु: वरिष्ठों के साथ आपकी अच्छी बॉन्डिंग हो सकती है। मिश्रित भावनाएँ आपकी शाम को चिह्नित करेंगी। पदोन्नति के मामले में आपको कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। उधार दिया हुआ पैसा आपको वापस मिल सकता है। आपको अपने काम का अच्छा पारस्परिक लाभ भी मिल सकता है। दिन की शुरुआत थका देने वाली हो सकती है, आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। आपके रिश्तेदार आपके वैवाहिक जीवन में खलल डाल सकते हैं।

मकर : जोड़े को संतान के मामले में अच्छी खबर मिल सकती है। सोच-समझकर बोलें क्योंकि आपके विचारों से किसी की भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है। सिंगल लोगों को अपना जीवनसाथी मिल सकता है। आज आपको किसी अज्ञात स्रोत से धन की प्राप्ति हो सकती है। वर्तमान नौकरी में पदोन्नति पाने का दिन है। आपका प्यार एक नई ऊंचाई पर पहुंचेगा। आपका जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ खास कर सकता है।

कुंभ : आपके निवेश से आपको कुछ नुकसान हो सकता है। स्पष्टता बनाए रखने के लिए भ्रम और निराशा से बचें। खर्च में वृद्धि हो सकती है लेकिन आय में भी वृद्धि होगी। आपको सलाह दी जाती है कि अपने हस्ताक्षर करने से पहले दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ें। परिवार के सदस्यों से आपको प्यार और देखभाल मिलेगी। बड़ों का स्वास्थ्य आपको परेशान कर सकता है। संबंध प्रगाढ़ होंगे। आज आप भाग्यशाली हो सकते हैं। आज आपको खुद को बेहतर ढंग से समझने की जरूरत है।

मीन : पैसा निवेश करने के मामले में जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें। आज आप ज़रूरतमंद लोगों की मदद कर सकते हैं। बच्चे रोमांचकारी समाचार ला सकते हैं। इससे आपके सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि हो सकती है। भरोसेमंद लोगों से ही पार्टनरशिप शुरू करें। आप अपने काम में अपना शत-प्रतिशत प्रयास भी लगा सकते हैं। आपको अपने भाई-बहन की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई पुराना मामला सुलझ सकता है। आज आपको ध्यान करने और उपवास करने की सलाह दी जाती है।