रतलाम: कांग्रेस का नगर निगम आयुक्त के खिलाफ जमकर प्रदर्शन, बड़ी हुई पेनॉल्टी का हुआ विरोध

रतलाम।सुशील खरे।

रतलाम(ratlam) में जबसे नगर निगम आयुक्त(municipal corporation commissioner) एसके सिंह ने चार्ज लिया है वो किसी न किसी आदेश के चलते विबाद और सुर्खियों में रहे हैं। अब रतलाम कोरोना वायरस(coronavirus) में लगे लॉकडाउन(lockdown) में नगर निगम ने जलकर वसूली के काम को रोक दिया था। अब जब उपभोक्ता जलकर जमा करवाने जा रहे है तो उनसे 40 रुपए प्रत्येक उपभोक्ता के कनेक्शन(connection) के आधार पर दंड राशि रुपए लेना शुरू कर दिया गया। इसके विरोध में सोमवार सुबह शहर कांग्रेस(congress) ने जमकर प्रदर्शन किया।

कोरोना वायरस में लगे लॉकडाउन में नगर निगम ने जलकर वसूली के काम को रोक दिया था। अब जब उपभोक्ता जलकर जमा करवाने जा रहे है तो उनसे 40 रुपए प्रत्येक उपभोक्ता के कनेक्शन के आधार पर दंड राशि रुपए लेना शुरू कर दिया गया। इसके विरोध में सोमवार सुबह शहर कांग्रेस ने जमकर प्रदर्शन किया। वसूली गए दंड के रुपए को अगले बिल में समायोजित करने की मांग करते हुए दंड को रोकने की मांग की गई।

सुबह करीब 9 बजे शहर कांग्रेस अध्यक्ष महेंद्र कटारिया के नेतृत्व में कार्यकर्ता नगर निगम के जलकर विभाग पहुंचे। यहां पर पहले जमकर नारेबाजी की गई। कार्यकर्ताओं का कहना था जब कुछ दिन पूर्व नगर निगम आयुक्त को ज्ञापन दिया गया था तब यह भरोसा दिया गया था कि जलकर पर दंड नहीं लगाया जाएगा। इसके विपरीत दंड की राशि वसूलने की शुरुआत कर दी गई है। नारेबाजी करते हुए कार्यकर्ताओं ने नगर निगम के कर्मचारियों से दंड नहीं लिए जाने की मांग की। शहर कांग्रेस अध्यक्ष महेंद्र कटारिया ने नगर निगम आयुक्त से फोन पर चर्चा भी इस दौरान की।

कहां से लाएंगे रुपए

आयुक्त को शहर कांग्रेस अध्सक्ष महेंद्र कटारिया ने बताया कि लॉकडाउन में आर्थिक रुप से समाज की अर्थ कमर टूट गई है। कारोबार लंबे समय तक बंद रहे। इसके चलते पहली प्राथमिकता रोजगार उपलब्ध कराने की होना चाहिए, इसके विपरीत नगर निगम दंड लगाकर गलत कार्य कर रहा है। इस समय अनेक परिवार इस तरह के है जिनके पास रोजगार नहीं है, रुपए का अभाव है, इन परिस्थिति में दंड लगाना गलत है।

पूरा शहर नगर निगम आयुक्त श्याम कुमार (एसके) सिंह से नाराज

नगर निगम द्वारा जलकर की राशि में दंड लगाने से पूरा शहर नाराज है। कुछ दिन पूर्व में ही शहर विधायक चेतन्य काश्यप ने भी दंड नहीं लगाने के लिए नगर निगम सहित वरिष्ठ अधिकारियों को कहा था। इसके बाद भी नगर निगम दंड वसूल रहा है। नगर निगम की इस दंड वसूलने की कार्रवाई से पूरे शहर में नाराजी है। आमजन के अनुसार पहले ही कारोबार ठप हुआ है इसके बाद इस प्रकार का दंड लगाना गलत है। नगर निगम की जलकर पर अवैध पेनल्टी वसूलने के विरोध में शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया जिला अध्यक्ष महेंद्र कटारिया, पूर्व सांसद प्रतिनिधि राजू रावत, सेवादल अध्यक्ष महीप मिश्रा, ब्लॉक अध्यक्ष कमरुद्दीन कछवाहा, जगदीश अकोदिया उपस्थित थे।