भोपाल में मिले रिकॉर्ड 210 मरीज, संक्रमितों की संख्या पहुंची 5100 के पार

सिंगरौली कलेक्टर
Corona Virus In Red Background - Microbiology And Virology Concept - 3d Rendering

भोपाल।

देशभर में एक बार फिर कोरोना का संक्रमण अपने चरम पर है। जहां एक तरफ देश में 24 घंटे में 47000 से 48000 नए मामले रिकॉर्ड किए जा रहे है। वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी स्थिति गंभीर हो रही है। राजधानी भोपाल में शुक्रवार को 210 नए मरीजों की पुष्टि की गई है। जिसके बाद मध्य प्रदेश में संक्रमित की संख्या 5196 पहुंच गई है। वहीं अब तक कुल 149 लोगों की संक्रमण की चपेट में आने से मौत हो गई है।

दरअसल शुक्रवार को जो मामले सामने आए हैं इसमें जेपी हॉस्पिटल के दो डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही ग्लोबल ग्रीन एयरपोर्ट कॉलोनी से एक ही परिवार के 3 लोग संक्रमित हुए हैं। जबकि अरेरा कॉलोनी से एक, पंचशील नगर से 4 लोग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शुक्रवार को पॉजिटिव पाए गए लोगों में बैरसिया तहसील में पदस्‍थ दो बाबू और दो अन्‍य कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद 20 अन्‍य लोगों के सैंपल लिए गए है। वहीं डीआईजी स्टाफ के एक जवान की रिपोर्ट पर पॉजिटिव आई है। जबकि मेडिकल कालेज से एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। प्रोफेसर कॉलोनी से एक, वहीं थाना पिपलानी से एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि सीआरपीएफ कैंप से 7 जवान कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से राजधानी भोपाल में लगातार संक्रमण की संख्या प्रतिदिन 100 के आंकड़े को पार कर रही है। वहीं लगातार मिल रहे संक्रमण के मामले को देखते हुए राज्य शासन द्वारा राजधानी में 10 दिन के लिए पूर्णत लॉकडाउन लगा दिया गया है। हालांकि राहत की बात यह है कि जिले में अब तक 3344 मरीज ठीक हो अपने घर लौट चुके हैं जबकि 1630 मरीजों का इलाज जिले के विभिन्न अस्पतालों में जारी है।