REET RESULT 2021: जारी हुआ REET के लेवल–1 और लेवल–2 का परिणाम, ऐसे देखें रिजल्ट।

उदयपुर, डेस्क रिपोर्ट। बेसब्री से हो रहे REET परीक्षा के परिणाम का इंतज़ार आज आख़िरकार खत्म हुआ। REET 2021 का परीक्षा परिणाम  आज घोषित हो ही गया। 31000 पदों के आवेदन के लिए हुई इस परीक्षा में कमाल की बात यह रही कि लेवल 1 और लेवल 2 दोनों में ही पहली रैंक एक से ज्यादा लोगों द्वारा प्राप्त कि गई है।

REET RESULT 2021: जारी हुआ REET के लेवल–1 और लेवल–2 का परिणाम, ऐसे देखें रिजल्ट।

 

जी हां राजस्थान एलिजिबिलिटी एग्जामिनेशन फॉर टीचर (RAJASTHAN ELIGIBILITY EXAMINATION TEST-REET) 2021 की इस परीक्षा के लेवल 1 और लेवल 2 के नतीजों की बात करें तो इसमें अजमेर के अजय वैष्णव बैरागी और उदयपुर के गोविंद सोनी दोनो छात्रों ने ही लेवल 1 में पहली रैंक हासिल की। वहीं लेवल 2 में कीर्ति सिंह, सुरभि पारेक और निंबाराम ने पहली रैंक हासिल की।

Gold Silver Rate : धनतेरस पर चांदी ने दिया झटका, सोना पुरानी कीमत पर, ये है ताजा रेट

राजस्थान बोर्ड द्वारा कराई गई इस परीक्षा के परिणाम reet21.com पर देखे जा सकते हैं। जानकारी के मुताबिक हैवी ट्रैफिक के चलते साइट खुलने में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि बोर्ड द्वारा अभी तक कोई आधिकारिक घोषणां रिजल्ट को लेकर नहीं की गई है ।

MP उपचुनाव परिणाम LIVE UPDATE :

लगभग 16 लाख लोगों द्वारा 26 दिसंबर के दिन दी गई इस परीक्षा का परिणाम निश्चित ही उनके लिए खुशियां लेकर आया है। 31000 पदों के लिए हुई इस परीक्षा में लेवल 1 क्लियर करने वाले परीक्षार्थी क्लास 1 से 5 तक पढ़ाने के लिए योग्य होंगे, वहीं लेवल 2 क्लियर करने वाले परीक्षार्थी क्लास 6 से 8 तक को पढ़ान के लिए योग्य होंगे। बता दें reet 2021 पेपर लीक होने के बाद यह काफी चर्चा का विषय बना हुआ था। आखिरकार आज परिणाम देखकर छात्रों के चेहरे पर निश्चित मुस्कान आई होगी।

ऐसे देखें अपना परीक्षा परिणाम:–
1.सबसे पहले reet21.com वेबसाइट पर जाएं,
2.उसके बाद रिजल्ट के लिए दी गई लिंक पर क्लिक करें,
3.अपने id–pwd के साथ login करें,
4.इसके बाद आपंका रिजल्ट आपके सामने खुल जाएगा जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं।