इंदौर में Bird Flu को लेकर सीएम ने कहा कि चिंता की आवश्यकता नहीं है, इंदौर पुलिस को दी बधाई

इंदौर, आकाश धोलपुरे। विभिन्न आयोजनो में शिरकत करने इंदौर (Indore) पहुंचे मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने इंदौर में जहां उन्होंने देवी अहिल्या बाई होलकर एयरपोर्ट पर अंतर्राष्ट्रीय कार्गो हब का लोकार्पण किया तो वही दूसरी ओर ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में शहर के 5 वर्षीय प्रगति रोड़ मेप का प्रस्तुतिकरण देखा। इधर, इस बीच मीडिया से बात कर सीएम ने कहा कि इंदौर को अंतर्राष्ट्रीय एयर कार्गो टर्मिनल मिला है और इंदौर असीम संभावना का शहर है । उन्होंने कहा इंदौर एयरपोर्ट पर आयात निर्यात के लिए कार्गो की सुविधा नहीं थी जो अब विकसित हो गई है। कार्गो टर्मिनल के शुरू होने से यहां से दवाइयों लेकर लेदर निर्मित वस्तुएं और एक्सपोर्ट क्वालिटी की फसल अंतर्राष्ट्रीय निर्यात होगी। जिससे किसान अपनी फसल एक्सपोर्ट कर अच्छा दाम पा सकेंगे वही उन्होंने कहा कार्गो टर्मिनल के बाद इंदौर के विकास और भी पंख लगेंगे।

बर्ड फ्लू को लेकर चिंता की आवश्यकता नहीं 

वही इंदौर सहित प्रदेश के 8 जिलों में फैल चुके बर्ड फ्लू (Bird Flu) को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने इंदौर में कहा कि आज मैंने समीक्षा बैठक की है और चिंता की आवश्यकता नहीं है। पक्षियों और कौओं में लक्षण पाए गए है और अब किसी भी पोल्ट्री फॉर्म की रैंडमली चेकिंग के निर्देश दिए जा चुके हैं। सभी कलेक्टरों को निर्देशित कर दिया गया है। जिले में जितने भी पोल्ट्री फॉर्म हैं उनके संचालकों से बात करके जारी की गई गाइडलाइन के हिसाब से ही पोल्ट्री फॉर्म चलेंगे। वही उन्होंने दक्षिण के राज्यों में मुर्गा – मुर्गी में लक्षण पाए गए हैं और वहां से जो भी मुर्गा – मुर्गी आते हैं उस पर हम रोक लगाएंगे इसलिये प्रदेश में चिंता की बात नहीं है। सरकार का पूरी स्थिति पर नियंत्रण है।

 

सीएम ने दी इंदौर पुलिस को बधाई

वही सीएम की कार्यशैली के बदलाव को लेकर पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम बदले नहीं हैं जैसे थे वैसे ही हैं। अच्छे शासक को दोस्तो के फूल से ज्यादा कोमल होना चाहिए और दुष्टो के लिए वज्र से ज्यादा कठोर होना चाहिये। वही उन्होंने इंदौर में ये भी साफ किया कि जो जनता के दुश्मन है उन्हें किसी भी हालत में नही छोड़ा जाएगा।  इधर,एक दिन पहले इंदौर पुलिस द्वारा एमडीएमए की 70 किलो ड्रग्स का खुलासा करने को लेकर सीएम इंदौर पुलिस को बधाई देकर कहा कि पुलिस ने बहुत ही अद्भुत काम किया है। सीएम ने कहा कि जितनी मात्रा में ड्रग्स पकड़ी गई है, आश्चर्य की बात है। वही उन्होंने कहा कि तस्करों पर कार्रवाई करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा और प्रदेश में ड्रग माफियाओ को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में माफिया को पकड़ेंगे भी और आर्थिक रूप से भी उनकी कमर तोड़ेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here