देर रात तक चला मुख्यमंत्री का रोड शो, जोरदार स्वागत, कांग्रेस ने की चुनाव आयोग में शिकायत

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा जैसे बड़े नेताओं ने शुकवार की रात ग्वालियर में ग्वालियर पूर्व विधानसभा प्रत्याशी मुन्नालाल गोयल और ग्वालियर विधानसभा प्रत्याशी ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के समर्थन में रोड शो किए ।

मुख्यमंत्री

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। उप चुनाव (by-election) का प्रचार थमने से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने अन्य बड़े नेताओं के साथ ग्वालियर (gwalior) की दो विधानसभाओं में रोड शो किये। मुख्यमंत्री करीब तीन घंटे देरी से आये फिर उन्होंने तीन घंटे में करीब सात किलो मीटर का रोड शो किया। देर से शुरू हुआ रोड शो देर रात तक चला लेकिन लोगों के उत्साह में कमी नहीं दिखाई दी लेकिन देर रात तक शोर शराबे और माइक के साथ किये गये रोड शो के खिलाफ कांग्रेस (congress) चुनाव आयोग (Election commission) में गई है। कांग्रेस का कहना है कि ये आचार संहिता सहित कोर्ट के आदेशों का भी उल्लंघन है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Former Chief Minister Uma Bharti) , केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Tomar) , सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) , प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) जैसे बड़े नेताओं ने शुकवार की रात ग्वालियर में ग्वालियर पूर्व विधानसभा प्रत्याशी मुन्नालाल गोयल (Munnalal goyal) और ग्वालियर विधानसभा प्रत्याशी ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Pradyuman singh Tomar) के समर्थन में रोड शो किए । मुख्यमंत्री करीब तीन घंटे देरी से ग्वालियर पहुंचे जिसके बाद उन्होंने दोनों विधानसभाओ में रोड शो किया। 8:40 पर शुरू हुआ रोड शो देर रात 11:40 पर खत्म हुआ।

मुख्यमंत्री सहित अन्य नेताओं के स्वागत के लिए जगह जगह भाजपा नेताओं ने स्वागत मंच बनाये थे लेकिन देरी के कारण मुख्यमंत्री का रथ कहीं नहीं रुका। जिसके कारण स्वागत के लिए घंटो इंतजार कर रहे भाजपा कार्यकर्ता और नेता मायूस नजर आये। हालांकि लोग मलायें उछालकर नेताओं का स्वागत कर रहे थे बदले में मुख्यमंत्री और सिंधिया मालाएं उछालकर कार्यकर्ता और जनता पर फेंक रहे थे। रोड शो में जबरदस्त उत्साह दिखाई दिया जिसकी खुशी मुख्यमंत्री सहित अन्य नेताओं के चेहरो पर दिखाई दे रही थी।

Read More: कमलनाथ बोले “जनता ने तो आइटम बोलने पर बजाई थी तालियां” राहुल भड़के

कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग, देर रात चले रोड शो की शिकायत की

मुख्यमंत्री का रोड शो ग्वालियर पूर्व विधानसभा में 8:40 पर शुरू होकर 9:40 पर समाप्त हुआ वहीं ग्वालियर विधानसभा में शुरू हुआ रोड शो 9: 40 पर शुरू होकर 11:40 पर समाप्त हुआ। देर रात तक रोड शो के चलने को कांग्रेस ने आचार संहिता का उल्लंघन बताया हैं कांग्रेस ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है। कांग्रेस कार्यकर्ता विजय पांडे ने देर रात चुनाव आयोग की हेल्प लाइन में इसकी शिकायत दर्ज कराई।

कांग्रेस का कहना है कि रोड शो में चुनाव आयोग की निर्धारित समय सीमा 10 बजे की पाबंदी भी टूट गई। ये आचार संहिता का उल्लंघन है। रोड शो के दौरान वाहनों पर और सड़क पर माइक और डीजे आदि से शोर होता रहा। जो सुप्रीम कोर्ट की 10 गाइड लाइन का उल्लंघन है। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता और ग्वालियर चंबल संभाग के मीडिया प्रभारी केके मिश्रा के मुताबिक रोड शो की वीडियो रिकॉर्डिंग कराई गई है जो चुनाव आयोग को भेजी जायेगी।

MP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here