Poster Politics: “महाराज” के पोस्टर पर बवाल, समर्थकों ने फाड़े, थाने पहुंची BJP

ग्वालियर।अतुल सक्सेना

ज्योतिरादित्य सिंधिया की गुमशुदगी के पोस्टर लगने के बाद शहर में कांग्रेस और सिंधिया समर्थक आमने सामने आ गए हैं। जय विलास पैलेस के पास पोस्टर लगने के कुछ देर बाद ही सिंधिया समर्थकों ने इसे फाड़ दिया और कांग्रेस पर गंदी राजनीति करने के आरोप लगाए । मामला पुलिस थाने पहुँच गया। जानकारी मिलते ही भाजपा जिला अध्यक्ष भी थाने पहुँच गए। पुलिस ने शिकायत लेने के बाद मामला दर्ज कर लिया है। खास बात ये है कि इस मामले की जानकारी कांग्रेस जिला अध्यक्ष को ही नहीं है।

उपचुनाव की सुगबुगाहट के बीच कांग्रेस और सिंधिया समर्थकों के बीच अभी से टकराव के हालात बनने लगे हैं। ग्वालियर में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सिद्धार्थ सिंह राजावत ने सिंधिया को लापता बताते हुए आज उनकी गुमशुदगी के पोस्टर लगाने का अभियान शुरू किया। जय विलास पैलेस के पास कांग्रेस नेता सिद्धार्थ सिंह ने सिंधिया के लापता होने के पोस्टर चिपकाए। पोस्टर पर लिखा ” “तलाश है एक जन सेवक की” । पोस्टर में तलाश कर लाने वाले को 5100 रुपये देने की बात भी लिखी।

सिंधिया समर्थक ने फाड़े पोस्टर

कांग्रेस द्वारा पोस्टर लगाए जाने की सूचना मिलते ही सिंधिया समर्थक युवा नेता मोहित जाट जय विलास पैलेस के पास पहुंचे और उन्होंने पोस्टर फाड़ दिये। मीडिया से बात करते हुए मोहित जाट ने इसे कांग्रेस की गंदी राजनीति बताया। मोहित ने सवाल खड़े करते हुए कहा कि पोस्टर लगाने वाले सिद्धार्थ नामक व्यक्ति जो खुद को कांग्रेस नेता बताते हैं क्या कभी एक बार भी कांग्रेस कार्यालय की सीढ़ी चढ़े? मैंने तो अपने 20 साल के राजनैतिक जीवन में इन्हें कभी नहीं देखा और अब ये राजनीति करने आ गए।

भाजपा जिला अध्यक्ष भी पुलिस थाने पहुंचे

थोड़ी ही देर में सिंधिया समर्थक इकट्ठा होकर इन्दरगंज थाने पहुँच गए। जानकारी मिलते ही भाजपा जिला अध्यक्ष कमल माखीजानी भी थाने पहुँच गए। उन्होंने मोहित जाट के साथ एडिशनल एसपी से मुलाकात कर शिकायत दर्ज कराई। भाजपा जिला अध्यक्ष कमल माखीजानी ने इसे कांग्रेस की ओछी राजनीति बताया। उन्होंने कहा कि सिंधिया के कद से घबराकर कांग्रेस ये कर रही है। भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं बचा तो इस तरह की हरकतें कर रही हैं। हमने इसकी शिकायत पुलिस में की है और पुलिस एस पर एक्शन ले रही है।

पुलिस ने लिया एक्शन

एडिशनल एसपी सतेंद्र सिंह तोमर ने भाजपा नेताओं और सिंधिया समर्थकों की बात सुनने के बाद मीडिया से कहा कि कांग्रेस नेता सिद्धार्थ सिंह राजावत द्वारा ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ पोस्टर चिपकाने की शिकायत सामने आई है। इस मामले में मुकदमा दर्ज कर झांसी रोड थाने को भेजा जा रहा है और जाँच कर आरोपी के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी।

कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने मामले से पल्ला झाड़ा

पूरे मामले पर जब एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ ने कांग्रेस जिला अध्यक्ष से बात की तो उन्होंने घटना की जानकारी होने से इंकार किया। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं मालूम कि किसी ने सिंधिया जी के खिलाफ कोई पोस्टर शहर में लगाए हैं। जब उनको बताया गया कि प्रदेश प्रवक्ता सिद्धार्थ सिंह राजावत ने ये काम किया है तो जिला अध्यक्ष ने कहा कि जिला समिति को इसकी जानकारी नहीं दी गई। उन्होंने इतना तक कहा कि वे नहीं जानते कि सिद्धार्थ प्रदेश प्रवक्ता हैं आप पीसीसी से इस विषय में बात करे। बहरहाल उप चुनाव की घोषणा से पहले इतना समझ में आगया है कि ग्वालियर अंचल में सिंधिया समर्थक और कांग्रेस आमने सामने एक दूसरे को जोरदार टक्कर देगी।