अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी के बाद बवाल, भड़की BJP, CM शिवराज सिंह बोले-इमरजेंसी जैसे हालात

Arnab Goswami

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। रिपब्लिक टीवी (Republic TV) के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) को आज बुधवार (Wednesday) सुबह मुंबई पुलिस (Maharashtra Police) ने उनके घर से गिरफ्तार (Arrest) कर लिया, जिसके बाद बवाल मच गया है। देशभर की राजनीति गर्माई गई है।एक तरफ कांग्रेस (Congress)-शिवसेना (Shivsena) ने इसे कानूनी कार्रवाई बताया है वही BJP ने इसे शिवसेना की गुंडागर्दी करार दिया है। महाराष्ट्र से लेकर मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) तक नेताओं की प्रतिक्रिया  सामने आ रही है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) का बड़ा बयान सामने आया है।

मुख्यमंत्री शिवराज ने ट्वीट कर लिखा है कि इमरजेंसी (Emergency के समय कांग्रेस ने किस प्रकार पत्रकार और पत्रकारिता को कुचला था ये किसी से छुपा नहीं है। आज कांग्रेस के शह पर महाराष्ट्र सरकार ने इमरजेंसी जैसे हालात फिर बना दिये है।महाराष्ट्र सरकार द्वारा लोकतंत्र विरोधी, पत्रकारिता (Journalism) विरोधी इस कृत्य की मैं घोर निंदा करता हूँ।महाराष्ट्र सरकार के इस लोकतंत्र विरोधी कदम के पीछे पूरी तरह से कांग्रेस है। कांग्रेस ने पहले भी लोकतांत्रिक परंपराओं का तार तार किया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)