महामंडलेश्वर स्वामी प्रज्ञानंद को कटंगी में दी गई समाधि

जबलपुर।संदीप कुमार

अंतरराष्ट्रीय प्रज्ञा मिशन के संस्थापक स्वामी प्रज्ञानंद महाराज को आज पूरी विधि विधान से कटंगी स्थित प्रज्ञाधाम में समाधि दे दी गई। ब्रह्मलीन प्रज्ञानंद महाराज के दर्शन करने हेतु साधु संत, राजनैतिक हस्तियों सहित सैकड़ों भक्त आज कटंगी पहुंचे और उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। कोरोना महामारी को देखते हुए स्वामी प्रज्ञानंद महाराज के सभी शिक्षकों ने दूर से ही उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

शनिवार को दिल्ली में देह त्यागा था स्वामी प्रज्ञानंद महाराज ने

स्वामी प्रज्ञानंद महाराज बीते कुछ दिनों से दिल्ली के साकेत धाम आश्रम में रह रहे थे। शनिवार की दोपहर को अचानक ही उन्होंने अपने प्राण त्याग दिए।सूचना मिलने के बाद सैकड़ों भक्त दिल्ली स्थित साकेत आश्रम पहुंचे जहां से उन्हें रविवार की शाम को जबलपुर लाया गया। स्वामी प्रज्ञानंद महाराज का जबलपुर स्थित कटंगी में प्रज्ञाधाम नाम के से एक बड़ा आश्रम है इस आश्रम में हमेशा धार्मिक कार्यक्रम होते थे। जबलपुर सांसद राकेश सिंह पूर्व मंत्री अजय विश्नोई, कलेक्टर भरत यादव सहित कई राजनीति हस्तियों और प्रशासनिक अधिकारियों ने भी स्वामी प्रज्ञानंद महाराज को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

झारखंड से कांग्रेस के पूर्व मंत्री ने दी स्वामी प्रज्ञानंद को दी श्रद्धांजल

झारखंड से कांग्रेस के पूर्व मंत्री कृष्णानंद त्रिपाठी भी श्रद्धांजलि देने जबलपुर स्थित प्रज्ञाधाम पहुंचे। महाराज के देवलोकगमन की सूचना पर कटंगी में शोक छाया रहा। प्रज्ञाधाम पहुँचकर उनके भक्तों ने महाराज के अंतिम दर्शन किए और श्रद्धांजलि दी।इसके बाद प्रज्ञाधाम में ही स्वामी प्रज्ञानंद महाराज की समाधि दी गई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here