वाइस प्रिंसिपल के खिलाफ स्कूल टीचरों ने खोला मोर्चा, प्रिंसिपल पर लगाए गंभीर आरोप

खंडवा (Khandwa) के एक उर्दू स्कूल में वाइस प्रिंसिपल (vice principal) के द्वारा छात्राओं के साथ अभद्र व्यवहार करने का मामला सामने आया है। वहीं स्कूल की छात्राओं ने मोघट थाने पहुंच कर वाइस प्रिंसिपल के खिलाफ शिकायत भी की।

खंडवा सुशील विधाणी। खंडवा (Khandwa) के एक उर्दू स्कूल में वाइस प्रिंसिपल (vice principal) के द्वारा छात्राओं के साथ अभद्र व्यवहार करने का मामला सामने आया है। वहीं स्कूल की छात्राओं ने मोघट थाने पहुंच कर वाइस प्रिंसिपल के खिलाफ शिकायत भी की।

यह भी पढ़ें…Damoh By-election: चुनाव आयोग का ऐलान-17 अप्रैल को होगा दमोह विधानसभा का उपचुनाव

सूचना के अनुसार वाइस प्रिंसिपल मकसूद द्वारा उर्दू स्कूल की छात्राओं के साथ अभद्र व्यवहार करने को लेकर मामला मोघट थाने तक पहुंचा। उर्दू स्कूल की शिक्षिकाओं ने अपने ही वाइस प्रिंसिपल पर गंभीर आरोप लगाए हैं। शिक्षकों का कहना है कि प्रिंसिपल द्वारा स्कूल की बच्चियों को प्रताड़ित किया जाता है। बच्चियों को डराया धमकाया जाता है। वही छात्राएं अपने परिजन से शिकायत न करें इसके लिए प्रैक्टिकल में फेल करने की धमकी भी वाइस प्रिंसिपल द्वारा दी जाती है। वही उनका आरोप है कि प्राचार्य बच्चों के साथ मारपीट के साथ गाली-गलौज तक करता है।

आज उर्दू स्कूल में जब बालिकाएं लेट पहुंची,तो प्राचार्य ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया। घटना की जानकारी जब परिजनों को लगी, तो मामला थाने तक पहुंच गया। वहीं प्राचार्य मकसूद का कहना है कि मैं शासन के नियमों का पालन कर आ रहा हूं। स्कूल सुबह 9:00 से शाम 5:00 बजे तक लगाई जा रही है। बच्चियां लेट आती है, तो अपना समझ कर डांट देता हूं। जो मास्क नहीं लगाते हैं उनको भी समझाता हूं। मेरे द्वारा कोई अभद्र व्यवहार नहीं किया गया। वहीं स्कूली छात्राएं इस घटना के बाद रो रही थी। इस पूरी घटना की जानकारी खंडवा जिला शिक्षा अधिकारी को भी दी गई। जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुए बताया गया कि उर्दू स्कूल में यदि बालिकाओं के साथ कोई अभद्र व्यवहार हुआ होगा तो कार्रवाई होगी। इसकी जांच भी की जाएंगी लेकिन बालिकाएं पूरे घटनाक्रम को लेकर आज पदम नगर थाने पहुंच गई। इतनी सारी स्कूली बच्चियों को देखकर पुलिस ने तुरंत मामले को संज्ञान में लेते हुए प्राचार्य से भी पूछताछ की है। और मामले को शांत करवाया।

यह भी पढ़ें…Indore News : गौशाला की आर्थिक मदद करने पर मिलेगी इनकम टैक्स में छूट