बीजेपी प्रशिक्षण शिविर में सिंधिया को मिली जगह, समर्थकों को दिखाया बाहर का रास्ता, हड़कंप

प्रशिक्षण शिविर में शिरकत करने आए राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस बीच कांग्रेस पर भी निशाना साधा

सीहोर, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में उपचुनाव (by-election) के बाद से ही मंत्रिमंडल विस्तार (cabinet expansion) की अटकलों के बीच एक बार फिर से ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) मध्य प्रदेश दौरे पर आए हैं। जहां वह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) से महीने भर में तीसरी मुलाकात करेंगे लेकिन सिंधिया राजधानी भोपाल से पहले सीहोर पहुंचे हैं। दरअसल मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में 51 जिलों के जिला अध्यक्षों का प्रशिक्षण शिविर चल रहा है। जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहे।

हालांकि इस दौरान एक अजीब वाकया देखने को मिला। जहां प्रशिक्षण शिविर में ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों के साथ कार से रिसोर्ट तक पहुंचे थे। प्रशिक्षण शिविर के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रवेश दिया गया। वहीं उनके समर्थक नेताओं तुलसीराम सिलावट (Tulsiram silawat), इमरती देवी (imarti devi), प्रभु राम चौधरी (prabhuram chaudhary)  गोविंद सिंह राजपूत (govind singh rajput) और केदार सिंह मंडलोई सहित अन्य समर्थक वापस लौट गए। प्रशिक्षण शिविर में सिंधिया समर्थक को शामिल होने नहीं दिया गया। जिसके बाद वह बाहर से ही वापस लौट गए।

मंत्रिमंडल विस्तार पर बोले सिंधिया

इसी बीच पत्रकारों से बात करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि प्रशिक्षण शिविर के आधार पर पार्टी के लोगों की भूमिका तय की जाती है और आगे की रणनीति का निर्माण किया जाता है। दूसरी तरफ मंत्रिमंडल विस्तार बोलते हुए राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस विषय में निर्णय लेने के बाद ही प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा।

Read More: MP News: लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, PHE के पांच अधिकारियों पर FIR, यह है मामला

कांग्रेस पर भी साधा निशाना 

प्रशिक्षण शिविर में शिरकत करने आए राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस बीच कांग्रेस पर भी निशाना साधा। कांग्रेस पर बोलते हुए राज्यसभा सांसद सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस (congress) विधानसभा का घेराव करना चाहती है। अब जिस पार्टी ने किसानों के साथ ही वादाखिलाफी की हो वो ट्रैक्टर पर चढ़कर एक्टिंग भी करना चाहते हैं।

एक अच्छी सरकार चला रहे शिवराज – ज्योतिरादित्य 

वहीं प्रदेश में शिवराज सरकार की सख्ती पर बोलते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश में एक अच्छी सरकार चला रहे हैं। जो जनता के हित में फैसले ले रही है। सीएम शिवराज कायदे कानून का बखूबी ध्यान रख रहे हैं और प्रदेश में कोई भी अगर कानून तोड़ता दिखेगा तो उसके खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे।

बता दें कि 1 महीने के अंदर राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का भोपाल में तीसरा दौरा है। इस दौरान को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी मुलाकात करेंगे।जहां मंत्रिमंडल विस्तार सहित निगम मंडलों की नियुक्ति और बीजेपी कार्यकारिणी पर भी चर्चा की जाएगी। इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) सहित संगठन महामंत्री सुहास भगत (suhas bhagat) से सलाह मशवरा करेंगे। इसके साथ ही इनकम टैक्स की रिपोर्ट पर गरमाई सियासत पर भी वो सीएम शिवराज से चर्चा करेंगे। बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया 2 दिनों के दौरे पर प्रदेश आ रहे हैं या 26 को सीहोर कार्यक्रम के बाद भोपाल पहुंचेंगे। इसके साथ ही 27 दिसंबर को ग्वालियर में उनका कार्यक्रम होना है।