सिंधिया मिलेंगे सोनिया से! सीएम हाउस में कमलनाथ की बैठक जारी

भोपाल।

मध्य प्रदेश की सियासी नाटक ने एक नया मोड़ ले लिया है। जिसमें सिंधिया अब खुले में सामने आ गए हैं। राजधानी दिल्ली से खबर के मुताबिक ज्योतिराज सिंधिया दिल्ली में है जहां आज वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। साथ ही साथ यह अटकलें भी तेज हो गई है कि इसी बीच कांग्रेस नेता सिंधिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात कर सकते हैं। हालांकि इसकी अभी कोई आधिकारिक पुष्टि सामने नहीं आई है। ज्योतिराज सिंधिया का इस तरह दिल्ली पहुंचना राज्यसभा चुनाव के नजरिए से भी बहुत महत्वपूर्ण है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सिंधिया को मध्य प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने का ऑफर दिया गया है।

वहीं दूसरी तरफ सोनिया गांधी से मुलाकात कर लौटे मुख्यमंत्री कमलनाथ की सीएम हाउस में बैठक जारी है। जहां उनके साथ मंत्री जीतू पटवारी, बाला बच्चन के अलावा दिग्विजय सिंह भी मौजूद हैं। इन नेताओं में गोविंद सिंह, सचिन यादव के साथ मुख्य सचिव एस आर मोहंती भी बैठक में शामिल है।

दरअसल कमलनाथ सरकार के करीब एक दर्जन मंत्री और विधायक देर शाम गायब हो गए है। जिनसे सरकार का संपर्क नहीं हो पा रहा है। खबर के मुताबिक वो सभी विधायक एवं मंत्री बेंगलुरु में बताए जा रहे हैं। इस स्थिति को ध्यान में रखकर भाजपा ने मंगलवार को अपने विधायकों की बैठक बुलाई है। जहां से खबर यह भी आ रही है कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी इस बैठक का हिस्सा होंगे। इन सभी स्थितियों को देखते हुए यह कयास लगाए जा रहे हैं कि राज्यसभा चुनाव से पहले और बजट सत्र से पूर्व मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा सकता है।