निजी अस्पताल  पहुंचे एसडीएम,  बिना मास्क डॉक्टर को देखकर दी  समझाइश

कोरोना से लोगों को जागरूक करने सड़कों पर उतरे एसडीएम । दुकानदारों व लोगों को दी मास्क लगाने की सलाह तो डॉक्टर से बोले होना चाहिए सभी व्यवस्था।

अशोकनगर/मुंगावली, स्वदेश शर्मा । कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए अब प्रशासनिक अधिकारी भी एक्शन मोड़ में नजर आ रहे हैं और सड़कों पर उतरकर लोगों को इसके बचाव के साथ साथ जागरूकता का कार्य भी करते नजर आ रहे हैं। लेकिन इसके बाद भी कुछ लोग कितने लापरवाह है इसका नजारा बुधबार को उस समय देखने मिला जब एसडीएम राहुल गुप्ता बिना मास्क लगाए लोगों व दुकानदारों पर कार्रवाई करते हुए बस स्टेंड स्थित डॉ प्रमोद जैन के क्लिनिक पर पहुँचे तो यहां डॉ खुद ही बिना मास्क लगाए बैठे नजर आए।

जिसको देखकर एसडीएम ने इनको समझाइश दी तब इन्होंने मास्क लगाया। जिसके बाद एसडीएम ने इनसे कहा कि अस्पताल में आने जाने वाले लोगों की इंट्री होना चाहिए। साथ ही सेनेटाइजर की व्यवस्था होनी चाहिए। इस तरह बिना मास्क में बैठे डॉक्टर को देखकर कहा जा सकता है कि आज भी ऐसे जिम्मेदार लोग कोरोना को लेकर गंभीर दिखाई नही दे रहे हैं।

39 लोगों को मास्क न लगाने तो 16 को गंदगी फैलाने पर काटे चालान

कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए एसडीएम राहुल गुप्ता , नगर परिषद सीएमओ व पुलिस के जवानों के साथ साथ नगर परिषद के कर्मचारियों ने सड़क पर उतरकर लोगों से मास्क लगाने की अपील की। साथ ही जिस दुकान पर ज्यादा भीड़भाड़ थी वहां पर चलानी कार्रवाई भी की और इस तरह कुल 39 लोगों पर मास्क न लगाने के चलते 200 रुपये से लेकर 500 रुपये तक का जुर्माना लगाया गया। तो 16 ऐसे लोगो पर भी स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत चालानी कार्रवाई की गई जो सार्वजनिक स्थल पर गंदगी कर रहे थे।