पति से विवाद के बाद कमरे में गई, म्यूजिक सिस्टम चलाया और मार ली खुद को गोली 

कुछ देर बाद संध्या तिवारी अपने कमरे में गई और उन्होंने तेज आवाज में म्यूजिक सिस्टम चालू किया और इसके बाद उन्होंने लायसेंसी बंदूक से अपने आप को गोली मार ली

girl-commit-suicide-in-bhopal

जबलपुर, संदीप कुमार। पति पत्नी (Husbend Wife) के बीच विवाद का अंत आत्महत्या (Suicide)भी हो सकता है ये डरावना सच जबलपुर (Jabalpur) की दो घटनाओं के बाद सामने आया है। पहली घटना में आपसी विवाद के बाद पत्नी के रूठ कर मायके चले जाने के बाद पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली वहीँ दूसरी घटना में पति से हुए विवाद के बाद पत्नी इतनी नाराज हो गई कि उसने खुद को कमरे में बंद किया, तेज आवाज में म्यूजिक सिस्टम चलाया और पति की लायसेंसी बंदूक (License Gun) से खुद को गोली मार ली। दोनों ही घटनाएं जिले में चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

बुधवार की सुबह जबलपुर के विजय नगर थाना अंतर्गत 90 क्वार्टर में रहने वाली 36 वर्षीय संध्या तिवारी ने लायसेंसी  बंदूक से अपने आप को गोली मारकर आत्महत्या कर ली।  प्राथमिक तौर पर माना जा रहा है कि पारिवारिक विवाद की वजह से महिला ने यह कदम उठाया है। जानकारी के अनुसार मृतका के पति नागेश्वर तिवारी फल का ठेला लगाते हैं. नागेश्वर का पारिवारिक बातों को लेकर अपनी पत्नी संध्या के साथ अक्सर विवाद होता रहता था, बुधवार की सुबह भी दोनों में किसी बात को लेकर विवाद हुआ था।

कमरा बंद कर तेज म्यूजिक सिस्टम चलाया और मार ली गोली 

संध्या से विवाद के बाद नागेश्वर फल का ठेला लेकर चला गया था। कुछ देर बाद संध्या तिवारी अपने कमरे में गई और उन्होंने तेज आवाज में म्यूजिक सिस्टम चालू किया और इसके बाद उन्होंने लायसेंसी बंदूक से अपने आप को गोली मार ली। परिवार के अन्य लोगों ने जैसे ही गोली चलने की आवाज सुनी उसके बाद सभी लोग कमरे की तरफ दौड़े लेकिन कमरा अंदर से बंद था,  इधर संध्या के बेटे ने पिता नागेश्वर को इस बात की सूचना दी,नागेश्वर भी तुरंत घर वापस आया और फिर उसने छत के रास्ते से कमरे में प्रवेश किया तो देखा संध्या मृत अवस्था में पड़ी हुई थी।

सुसाइड नोट (Suicide Note)में क्या लिखा पुलिस ने नहीं बताया

घटना के बाद परिवार के लोगों ने पुलिस को सूचना दी, सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस (Police) के वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे और उन्होंने तफ्तीश शुरू की। इस दौरान पुलिस को एक सुसाइड नोट(Suicide Note)) भी मिला है इसमें क्या लिखा है इस संबंध में पुलिस (Police) कोई जानकारी नहीं दे रही है, मामले की जांच में जुटे पुलिस (Police) अधिकारियों ने पूरे घर की तलाशी ली है. इधर एफएसएल की टीम भी  मौके पर पहुंच गई और उसने साक्ष्य जुटाना शुरू कर दिए हैं। परिवार के लोग इस घटना से सदमे की स्थिति में है और कुछ भी बोल नहीं पा रहे हैं,  ऐसे में संध्या के द्वारा आत्महत्या (Suicide)किए जाने की सही वजह अभी पता नहीं लग पा रही है लेकिन सुसाइड नोट (Suicide Note) से ही इस बात का खुलासा हो सकता है। क्षेत्रीय लोग भी कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं है कि आखिर संध्या ने ऐसा कदम क्यों उठाया और परिवार में किस बात को लेकर विवाद हो रहा था की मामला आत्घाती कदम तक पहुँच गया। अब पुलिस जांच के बाद ही संध्या तिवारी की आत्महत्या (Suicide)की वजह सामने आ सकेगी.  फिलहाल पुलिस ने संध्या तिवारी की लाश को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल अस्पताल भेज दिया है.

पत्नी के रूठकर जाने पर पति ने लगाईं फांसी 

संध्या तिवारी की आत्महत्या से पहले पवन खरे नामक  व्यक्ति ने सिर्फ इसलिए फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide)कर ली कि आपसी विवाद के बाद उसकी पत्नी रूठकर मायके  चली गई और लाख मानाने पर भी नहीं रुकी। पुलिस (Police) के मुताबिक जबलपुर में पत्नी के रूठ कर मायके चल जाने से व्यथित होकर आज एक पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली। सुबह जब उसकी मां ने उसे फांसी के फंदे से लटका देखा तो गोराबाजार थाना में सूचना देकर पड़ोसियों की मदद से तत्काल उपचार के लिये निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डाक्टरों ने परीक्षण उपरांत उसे मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर घटना को जांच में लिया है। मृतक पवन खरे का गत दिवस पत्नी से किसी बात को लेकर वाद-विवाद हो गया था, पति के लाख मनाने के बाद भी पत्नी बच्चों को लेकर मायके चली गयी। जिससे व्यथित होकर पति ने सुबह 8 बजे के लगभग घर में फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली।