शिवपुरी: टीआई से प्रताड़ित होकर ASI ने पुलिस थाने में खाया जहर, अस्पताल में भर्ती, जानें पूरा मामला

कोलारस थाने में पदस्थ एएसआई ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या की कोशिश की। टीआई पर प्रताड़न के आरोप लगाए हैं।

shivpuri news

Shivpuri News: रविवार की दोपहर कोलारस थाने में पदस्थ ASI राकेश बंजारा ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश। ईलाज के लिए जिला अस्पताल रेफ़र किया गया है। एएसआई ने कोलारस थाने में पदस्थ टीआई अजय जाट पर प्रताड़न के गंभीर आरोप भी लगाए हैं।

बताया जा रहा है कि एएसआई की कोलारस में आरएसएस का पथ संचलन का कार्यक्रम था। एसआई की ड्यूटी इस पथ संचलन के कार्यक्रम में ड्यूटी लगी थी। ड्यूटी से लौटकर एएसआई ने जहर खा लिया। जब उनकी तबीयत खराब होने लगी। साथी पुलिसकर्मियों ने अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उनका ईलाज जारी है।

अस्पताल पहुंचे एसएसपी और एसडीओपी (Kolaras Police Station) 

मामले की गंभीरता को समझते हुए एसएसपी संजीव मुले और कोलारस एसडीओपी विजय यादव भी अस्पताल पहुंचे। एसपी अमन राठौड़ ने बताया कि घटना का कारण अज्ञात है।  मामले की जांच के लिए एसएसपी को भेजा गया है।

क्या है पूरा मामला? (MP News Today) 

राकेश सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि कोलारस थाना पुलिस ने कुछ दिन पहले दो वाहन जानवरों को पकड़ा था। जिसमें से एक वाहन कोलारस टीआई अजय जाट ने लेनदेन कर छोड दिया था। बचे एक वाहन पर उनसे कार्रवाई कर लिखा-पढ़ी करने को कह रहे थे। लेकिन उन्होनें यह कहकर मना कर दिया कि वे वाहनों को जब्त करने वाली टीम में शामिल नहीं थे।

इस बात से नाराज टीआई ने उन्हें प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। एएसआई के खिलाफ झूठी लिखा-पढी वरिष्ठ अधिकारियों सहित रोजनामचे में करने लगे। एएससी ने बताया ने वह पहले भी टीआई की शिकायत कर चूकें। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस मानसिक प्रताडना से तंग होकर उन्हें जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया है।

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News