Cabinet Meeting: शिवराज कैबिनेट बैठक में इन अहम प्रस्तावों को मिली मंजूरी

Shivraj Cabinet

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। नए साल 2022 से पहले आज रविवार 26 दिसंबर को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक (Shivraj Cabinet Meeting Today ) सम्पन्न हुई। इसमें मध्यप्रदेश पंचायत राज एवं स्वराज (संशोधन) अध्यादेश 2021 को अनुमोदित,खेलो इंडिया योजना के लिये 215.53 करोड़ रूपये, कन्या शिक्षा परिसरों के लिये 1877 करोड़ से अधिक पुनरीक्षित राशि, FRV वाहनों की परियोजना के लिये 1084 करोड़ से अधिक राशि और राजमार्ग निधि नियम में आवश्यक संशोधन के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

मध्य प्रदेश में निरस्त होंगे पंचायत चुनाव! शिवराज कैबिनेट बैठक में हुआ ये बड़ा फैसला

खास बात ये है कि आज वल्लभ भवन में हुई कैबिनेट बैठक के लिए सभी मंत्रियों को देर रात ही संदेश भेज दिया गया था, चुंकी कई मंत्री मप्र विधानसभा का शीतकालीन सत्र स्थगित होने के बाद अपने क्षेत्र में चले गए थे, लेकिन मैसेज मिलते ही वापस आ गए हैं।इस बैठक में शिवराज सरकार ने नए साल से पहले मास्टर स्ट्रोक चल दिया है। इस बैठक में आज पंचायत चुनाव को निरस्त करने का प्रस्ताव पास किया गया, जिसे अब राज्यपाल के पास मंजूरी के लिए भेजा जाएगा और फिर राज्य चुनाव आयोग चुनावों के निरस्त करने की घोषणा कर सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)