Cabinet Meeting: शिवराज कैबिनेट की बैठक आज, लिए जा सकते हैं यह महत्वपूर्ण निर्णय

शिवराज कैबिनेट

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मुख्यमंत्री chief minister शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल (cabinet) की बैठक मंगलवार (tuesday) 12 बजे वल्लभ भवन (vallabh bhavan) में होगी ।इस बैठक में मध्य प्रदेश (madhya pradesh) की सरकार (government) कुछ महत्वपूर्ण निर्णय कर सकती है।

सरकार अपनी परिसंपत्तियों के प्रबंधन के लिए एक अलग से विभाग बनाने जा रही है।दरअसल मध्य प्रदेश सरकार की कई संपत्तियां राज्य के बाहर भी हैं जिनका बेहतर प्रबंधन इस विभाग के बनने के बाद हो सकेगा। भोपाल बाईपास मार्ग पर नया शुल्क ‘यूजर फी कलेक्शन’ एजेंसी के माध्यम से वसूलने की तैयारी भी राज्य सरकार कर रही है जिसे टोल के जरिए वसूला जाएगा।नगरीय निकाय व पंचायत चुनाव 2020-21 को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग मुख्यालय में अतिरिक्त पदों की स्वीकृति को भी कैबिनेट की बैठक में रखा सकता है।

इसके साथ-साथ दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना का विस्तार करने पर भी विचार होगा। आत्मनिर्भर भारत अभियान के पैकेज दो में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत अफोर्डेबल रेंटल हाउसिंग स्कीम को भी प्रदेश में लागू किया जा सकता है ।इसके साथ साथ खाद्य पर्चियो के वितरण और प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की राशि के वितरण को लेकर भी अनौपचारिक चर्चा मंत्रिमंडल की बैठक में होना संभव है।