मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इन जिलों को दी बड़ी सौगात, कांग्रेस पर बरसे

Shivraj Singh Chauhan

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। गैर उपचुनाव (Non By-election) वाले 33 ज़िलों (District) में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhaan) ने 107 ग्रामीण पेयजल कार्यो (Gramin Peyajal Kary) का भूमिपूजन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के जरिये भोपाल के मिंटो हाल (Minto Hall Of Bhopal) से किया। मख्यमंत्री ने गांवों में हो रही पानी की समस्या को दृष्टिगत रखते हुए आज पेयजल योजना का भूमिपूजन किया।

इस अवसर पर सीएम शिवराज ने कहा कि कोरोना काल में विकास और जनकल्याण के कार्य लगातार जारी है। इसी कड़ी में आज 107 ग्रामीण पेयजल की नल जल योजना का हमने शिलान्यास किया है जिसमें 127 करोड़ों रुपए की राशि खर्च होगी जिससे कि गांव को पीने का पानी मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा सभी गांव को पीने का शुद्ध पानी मिले हैंडपंप पर निर्भरता ना रहे इसलिए नल जल योजनाओं के माध्यम से पाइप लाइन बिछाकर नल लगाकर यह पीने का पानी दिया जाएगा।

2241 गांवों में लागू होगी पेयजल योजना
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा आज तो हमने 107 नल जल योजनाओं का शिलान्यास किया है, लेकिन मुझे बताते हुए खुशी है कि 2241 योजनाएं और हमने स्वीकृत की है। जिससे 2241 गांव में पीने का पानी नल जल योजना के माध्यम से दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त समूह पेयजल योजना भी हमने स्वीकृत की है, जिसकी कुल लागत 8261 करोड़ 60 लाख रुपए होगी। उन्होंने कहा कि, हमारा प्रयास होगा कि 2023 के अंत तक सभी गांव को नल जल योजना के माध्यम से पीने का पानी दे। यह विकास की एक बड़ी सौगात है। माताएं, बहनें, बेटियां जो हैंडपंप से पानी भर कर लाती थी उनके लिए यह बड़ा फायदा है कि अब घर में ही शुद्ध पीने का पानी मिलेगा और कई बीमारियों से छुटकारा भी मिलेगा।

कांग्रेस और कमलनाथ पर बरसे शिवराज
कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री में कांग्रेस पर जमकर जुबानी हमले बोले। उन्होंने कहा कि, कांग्रेस (Congress) मुझे कभी नंगा भूखा कहती है फिर हिसाब लगाते है कि मेरे पास क्या क्या है। कभी कहते हैं एक्टर है कलाकार है तो कभी कहते हैं जेब में नारियल लेकर घूमता है। कभी कहते है लेट जाता है। अब मैं क्या करूँ मुझे समझ नही आता की मैं भूखा रहू, नंगा रहू या फिर लेटा रहू। शिवराज सिंह ने कहा, यह कांग्रेस की घटिया मानसिकता है जो व्यक्तिगत आरोप लगा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा नंगा भूखा कहना वास्तव में आम जनता का अपमान है। मैं तो 5 बार मध्य प्रदेश से सांसद रहा 5 बार से विधायक हूं। चौथी बार मुख्यमंत्री हूं। कांग्रेस का यह नंगा भूखा कहना कितना उचित है। उन क्या कांग्रेस का किसी का मजाक उड़ाना की एक्टर है शाहरुख खान को मात करता है कभी सलमान खान को मात कर देता है यह भाषा शैली ठीक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here