CM शिवराज सिंह चौहान की घोषणा- नाबालिग मौत मामले की होगी SIT जांच

MP

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने घोषणा की है कि भोपाल में नाबालिग की हुई संदिग्ध मौत मामले की एसआईटी( SIT) जांच करेगी। शुक्रवार की सुबह अपने निवास पर बुलाई एक उच्च स्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि भोपाल की इस बेटी को हम नहीं बचा पाए, यह दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन उसे न्याय दिलाने का सरकार पूरा प्रयास करेगी।

यह  भी पढ़े… MP में हाथरस जैसी अमानवीयता , गृहमंत्री बोले- CM से करुंगा चर्चा, फिर हो मामले की जांच

दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में एक बालिका की असमय मृत्यु के संबंध में विशेष जांच दल  (Special investigation team) गठित करने के निर्देश दिए हैं। इस मामले में आज मुख्यमंत्री निवास में उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की गई।मुख्यमंत्री ने भोपाल में यौन शोषण कांड में पीड़िता की मौत के संबंध में अधिकारियों से विस्तृत जानकारी भी प्राप्त की। इस अवसर पर उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि घटना में दोषी अपराधियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए। पूरे मामले की जांच एसआईटी से कराई जाए।

बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी (DGP Vivek Johri), अपर मुख्य सचिव गृह , मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी, भोपाल कलेक्टर अवीनाश लवानिया (Bhopal Collector Avinash Lavania), डीआईजी इरशाद वली (DIG Irshad Wali), मुख्यमंत्री के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी मकरंद देउस्कर, संचालक जनसंपर्क आशुतोष प्रताप सिंह उपस्थित थे।

यह भी पढ़े… MP News : विवादों में घिरने के बाद आबकारी आयुक्त का आदेश निरस्त

इससे पहले गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) का बयान सामने आया था कि  सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) से एक बार पुनः निवेदन करूंगा कि पूरे मामले की जांच फिर से की जाए।

उल्लेखनीय है कि प्यारे मियां मामले में बालिका अभिरक्षा में रह रही ना बालिगा की मौत हो गई थी, इसके बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह आया था कि शायद उसे जहर देकर मारा गया है, उसके बाद जिस तरह से भोपाल की पुलिस ने नाबालिगा का आनन-फानन में अंतिम संस्कार कराया उसे लेकर कांग्रेस ने सरकार को आड़े हाथों लिया था और कहा था कि हाथरस कांड की पुनरावृति है, इसके बाद सरकार ने एसआईटी जांच करवाने की घोषणा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here